न्यूजफीड में बदलाव करना पड़ा भारी, चंद घंटों में डूब गए Facebook के 1.63 लाख करोड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने हाल ही में अपने न्यूजफीड में बदलाव किया है। फेसबुक का न्यूजफीड अब पब्लिशर्स के बजाय यूजर्स के फ्रेंड्स के कंटेंट पर ज्यादा केंद्रित होगा, लेकिन ये बदलाव करना फेसबुक पर भारी पड़ा है। न्यूजफीड में बदलाव करने की वजह से चंद घंटों में फेसबुक को 1.63 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। फेसबुक के शेयर्स में भी 6 प्रतिशत की गिरावट आई हैं।

फेसबुक को भारी नुकसान

फेसबुक को भारी नुकसान

फेसबुक ने अपने न्यूजफीड में बदलाव किया है, लेकिन ये बदलाव उसे काफी भारी पड़ा है। फेसबुक को न्यूजफीड में बदलाव करने की वजह से 1.65 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इस बदलाव की वजह से फेसबुक के स्टॉक में लगभग 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इस कारण उसके मार्केट कैपिटल में लगभग 1.63 लाख करोड़ रुपए कम हो गए।

 1.63 लाख करोड़ का नुकसान

1.63 लाख करोड़ का नुकसान

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के इस फैसले की वजह से शुक्रवार को जब अमेरिकी बाजार खुला तो इसके शेयर में लगभग 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, लेकिन धीरे-धीरे इसमें सुधार हुआ और स्टॉक 4.50 फीसदी टूटकर 179.30 डॉलर पर बंद हुआ।

क्या है नुकसान की वजह

क्या है नुकसान की वजह

दरअसल फेसबुक की कमाई का मुख्य सोर्स विज्ञापन हैं। फेसबुक पेज पर दिखने वाले विज्ञापनों की वजह से लोगों उसे रेवेन्यू होता हैं, लेकिन न्यूजफीड में बदलाव करने की वजह से फेसबुक को एडवर्टाइजिंग बेचने में कमी आई, जिसकी वजह से ये नुकसान हुआ। इस नुकसान के बाद फेस बुक ने फौरन अपनी सफाई ईमेल के जरिए अपने मीडिया पार्टनर्स तक पहुंचाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Facebook was on course to lose 17 billion pounds ($23 billion) of its value after it announced it was making changes to its News Feed feature that will allow users to see more updates from family and friends than posts from businesses, brands and media.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.