साइरस के आरोप के बाद ED ने एयर एशिया पर 22 करोड़ के फर्जी लेनदेन का मामला किया दर्ज

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एयर एशिया के खिलाफ विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत मामला दर्ज किया है। आरोप है कि एयर एशिया कथित तौर पर 22 करोड़ रुपए के लेनदेन की धोखा धड़ी में शामिल है। ED ने एयर एशिया के अधिकारियों को इस मामले में तलब किया है।

बता दें कि इसी साल नवंबर में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ED को लिखे एक पत्र में उस आरोप के जांच की मांग की थी जो टाटा के पूर्व चेयर मैन साइरस मिस्त्री ने टाटा ट्रस्ट के ट्रस्टियों के बोर्ड को भेजे एक पत्र में लगाए थे।

कालाधन सफेद करने के आरोप में एक्सिस बैंक के दो मैनेजर गिरफ्तार

AIR ASIA

मिस्त्री के दावों के बाद हुआ था खुलासा

बोले स्वामी- टाटा ग्रुप के इतिहास में रतन टाटा सबसे भ्रष्ट चेयरमैन

मिस्त्री ने दावा किया था कि 'हाल ही में किए गए एक फॉरेंसिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ था कि 22 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का लेने देन हुआ जिसमें सिंगापुर और भारत के गैरमौजूद पार्टियां शामिल थीं।'

वहीं स्वामी ने ED प्रमुख करनैल सिंह ने मिस्त्री के पत्र का हवाला देते हुए कहा था कि मलेशिया के एयर एशिया को बरिहीनी दिनार में 22 करोड़ रुपए का पेमेंट किया गया है और जरूरत है कि इस मामले की जांच धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की जाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह रिश्वत हवाला के जरिए अज्ञात कारणों के लिए एयर एशिया (भारत) को अवैध रूप से स्थापित करने के लिए किया गया।

टाटा का पलटवार,कहा-पूरी सत्ता अपने हाथों में समेट रहे थे मिस्त्री

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ED registers FEMA case in Rs 22cr fraud claim in Air Asia
Please Wait while comments are loading...