• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin खरीदारों के लिए अच्छी खबर, Coinbase भारत में खोलेगी ऑफिस

|

नई दिल्ली। एक तरफ जहां भारत में बिटकॉइन या फिर दूसरे क्रिप्टोकरेंसी के व्यापार पर प्रतिबंध लगाए जाने की तैयारी की खबरें आ रही हैं वहीं क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के बड़े प्लेटफॉर्म कॉइनबेस ने भारत में अपना बिजनेस खोलने का फैसला किया है। कंपनी ने भारत में ऑपरेशन के लिए कई सारे नौकरियों के लिए वैकेंसी निकाली है।

Bitcoin

कॉइनबेस ने एक ब्लॉगपोस्ट में खुलासा किया कि वह भारत में जो लोग क्रिप्टोकरेंसी खरीदना और बेचना चाहते हैं उनके लिए यहां पर इंजीनियरिंग, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट और कस्टमर सर्विस ऑपरेशन शुरू करेगा।

हैदराबाद में खुलेगा ऑफिस

कंपनी ने कहा "भारत की पहचान इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के हब के रूप में रही है और हम यहां पर कॉइनबेस ग्रुप के ग्राहकों को क्रिप्टो इकोनॉमी से रूबरू कराने के लिए नए तरीके विकसित करने के लिए विश्व स्तरीय प्रतिभाओं को खोजने की संभावना तलाश रहे हैं।"

कॉइनबेस ने बयान में आगे कहा "जैसे ही कोविड संबंधी स्थितियों के चलते हमें अनुमति मिलती है, हम शुरुआत में भारतीय कर्मचारियों के लिए हैदराबाद में एक ऑफिस खोलने की उम्मीद कर रहे हैं।"

इसका साथ ही कॉइनबेस नस्दाक एक्सचेंज में सीधे लिस्टिंग के जरिए एक आईपीओ लाने की तैयारी भी कर रहा है। कॉइनबेस ने पहले भी इसकी तैयारी की थी लेकिन अमेरिकी कमोडिटी फ्यूचर ट्रेडिंग कमीशन (सीएफटीसी) से 65 लाख डॉलर का जुर्माना लगाए जाने के बाद इसे टाल दिया गया था।

भारत में प्रतिबंध की तैयारी

इस बीच भारत में ऐसी खबरें सुर्खियां बनी थीं कि भारत सरकार क्रिप्टोकरेंसी बिजनेस पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही थी। संभावना जताई जा रही थी कि सरकार बजट सत्र में इसे लेकर कोई बिल ला सकती है लेकिन बजट सत्र खत्म हो चुका है और ऐसा कोई बिल नहीं पेश हुआ।

हालांकि पिछले दिनों ही वित्त मंत्रालय ने क्रिप्टोकरेंसी पर नियंत्रण की पहल करते हुए सभी कंपनियों से बिटकॉइन या दूसरी क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन या इससे जुड़े व्यापार जैसे खरीद और बिक्री से संबंधित सारी जानकारी देने को कहा है। अगले बजट सत्र में सभी कंपनियों को क्रिप्टो एक्सचेंज के बारे में पूरी जानकारी देना अनिवार्य कर दिया गया है।

टेस्ला के बाद एक और बड़ी कार कंपनी शुरू कर सकती है Bitcoin में भुगतान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
buy bitcoin here cryptocurrency company coinbase to open office in india
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X