• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन में ICICI बैंक ने खाताधारकों को दिया झटका, घटाई सेविंग अकाउंट की ब्याज दरें

|

नई दिल्ली। निजी सेक्टर की बैंक आईसीआईसीआई ने अपने खाताधारकों को झटका दिया है। बैंक ने खाताधारकों के बचत को झटका देते हुए ब्याज दरों में कटौती की है। बुधवार को ICICI बैंक सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में 25 बेसिक प्वाइंट की कटौती कर दी। बैंक ने दो करोड़ रुपए तक की सेविंग पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिश्त की कटौती की हैं। नई दरें 9 अप्रैल से लागू होगी।

लॉकडाउन में ICICI बैंक ने खाताधारकों को दिया तोहफा, अब Whatsapp के जरिए मिलेगी बैंकिंग सर्विस

 ICICI बैंक ने खाताधारकों को दिया झटका

ICICI बैंक ने खाताधारकों को दिया झटका

आईसीआईसीआई बैंक ने बुधवार को अपने ब्याज दर में 25 बेसिक प्वाइंट की कटौती कर दी। बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में देते हुए कहा कि नई दरें 9 अप्रैल से प्रभावी हो जाएंगी। बैंक की नई ब्याज दर की बात करें तो सेविंग अकाउंट में 50 लाख रुपए तक जमा पर खाताधाककों को अब 3.50 के बजाए 3.25 फीसदी की दर स् ब्याज दर मिलेगा। वहीं 50 लाख से दो करोड़ की जमापूंजी पर अब खाताधारकों को 4 फीसदी के बजाए 3.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

 बैंक ने EMI में दी राहत

बैंक ने EMI में दी राहत

ICICI बैंक ने लॉकडाउन के मुश्किल वक्त में तीन महीने की ईएमआई में राहत दी है। आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को EMI के भुगतान पर तीन माह की मोहलत दे दी है। ये फैसले रिजर्व बैंक के दिशानिर्देश पर दिया है। दरअसल 27 मार्च को RBI ने सभी निजी और सरकारी बैंकों, हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों और सभी वित्तीय संस्थाओं को अपने कर्जदारों के टर्म लोन में 3 महीने की किस्त के भुगतान में छूट देने की अपील की।

बैंक ने शुरू की व्हाट्सऐप बैंकिंग

बैंक ने शुरू की व्हाट्सऐप बैंकिंग

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर से बाहर न निकलना पड़े इसके लिए ICICI बैंक ने अपने खाताधारकों व्हाट्सऐप बैंकिंग सर्विस शुरू की है। इसके तहत ICICI सेविंग अकाउंट यूजर्स को अपने खाते से संबंधित सभी जानकारी व्हाट्सऐप पर मिलेगी। इस सर्विस के तहत ICICI बैंक के खाताधारक अपने मोबाइल फोन पर व्हाट्सऐप के जरिए अपने खाते का बैलेंस, लास्ट तीन ट्रांजैक्शन, क्रेडिट कार्ड की लिमिट की जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ब्लॉक और अनब्लॉक करा सकते हैं। व्हाट्सऐप बैंकिंग के जरिए आपको नजदीकी बैंक और ATM की भी जानकारी मिलेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICICI Bank has reduced its savings account interest rate by 25 basis points . The new rate comes into effect from April 9.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X