• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bharat Band: 26 फरवरी को भारत बंद, बाजार बंद के साथ होगा चक्का जाम, जानें सभी अपडेट्स यहां

|

नई दिल्ली। Bharat Bandh. 26 फरवरी को शीर्ष व्यापारी संगठन कैट ने भारत बंद का आवाहन किया है। जीएसटी के कठोर प्रावधानों, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और ई-वे बिल को लेकर प्रदर्शन देशभर के 8 करोड़ व्यापारी कल प्रदर्शन करेंगे और अपना विरोध दर्शाएंगे। देश के शर्ष व्यापारी संगठन कैट ने 26 फरवरी को भारत बंद बुलाई है, जिसमें देशभर के व्यापारी हिस्सा लेंगे। इस भारत बंद के कारण देशभर के सभी व्यावसायिक बाजारें बंद रहेंगी।

    Bharat Bandh 26 Feb: देशभर के Traders का भारत बंद, करेंगे चक्का जाम | वनइंडिया हिंदी

    Gold Rate Today: फिर से धड़ाम हुआ सोना, 42861 रुपए तक पहुंचा भाव, जानें 24 कैरेट से 18 कैरेट तक का भाव

     26 फरवरी को भारत बंद

    26 फरवरी को भारत बंद

    कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट ने जीएसटी को सरल बनाने, ई -वे और तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में 26 फरवरी 2021 को भारत बंद का आवाह्न किया है। शुक्रवार को देश भर में 1500 स्थानों पर धरना प्रदर्शन कियाा जाएगा। कैट के इस भारत बंद का समर्थन ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन भ कर रहा है। 26 फरवरी को भारत बंद के दौरान चक्का जाम भी किया जाएगा।

    क्या है मांग

    क्या है मांग

    कैट ने सरकार के सामने GST प्रणाली को सरल और युक्तिसंगत बनाने के लिए की मंग रखी है। वहीं टैक्स स्लैब की समीक्षा करने की मांग रखी है। कैट ने इस बारे में सरकार से बात की। इसके बाद अब कैट ने 26 फरवरी को देश भर में विरोध प्रदर्शन का फैसला किया है। इस दौरान सभी बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस बंद में 40000 से अधिक व्यापारी संघ शामिल होंगे। कैट क मांग है कि GST को सरल बनाया जाना चाहिए। ताकि एक साधारण व्यापारी आसानी से इसका पालन कर सके। GST पोर्टल पर तकनीकी खामियों को दूर किया जाना जरूरी है। तेल क बढ़ती कीमतों और ई-वे को लेकर कल इस बंद को आवाह्न किया गया है।

    1500 जगहों पर होगा धरना प्रदर्शन, ये रहेंगे बंद

    1500 जगहों पर होगा धरना प्रदर्शन, ये रहेंगे बंद

    इस बंद के दौरान देश भर में 1500 स्थानों पर धरना भी दिया जाएगा। भारत बंद के दौरान सभी बाजारों को बंद रखने का फैसला किया गया है। वहीं दशभर के सभी राज्य स्तरीय-परिवहन संघों ने सुबह 6 से रात के 8 बजे तक वाहनों को न चलाने का फैसला किया है। वहीं ट्रांसपोर्ट के कार्यालयों को भी भारत बंद के दौरान पूरी तरह बंद रखने की घोषणा की गई है। भारत बंद के दौरान किसी भी तरह के माल की बुकिंग, डिलीवरी, ढुलाई या उतरवाई नहीं होगी।

    ये व्यापार संगठन हैं शामिल

    ये व्यापार संगठन हैं शामिल

    इस भारत बंद में देशभर के ट्रांसपोर्ट सेक्टर्स के अलावा के बड़े व्यापारिक संगठन शामिल है। इनमें ऑल इंडिया एफएमसीज़ी डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन, फेडेरेशन ऑफ अलूमिनियम यूटेंसिलस मैन्यूफैक्चरर्स एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन के साथ-साथ नार्थ इंडिया स्पाईसिस ट्रेडर्स एसोसिएशन आदि शामिल है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bharat Bandh on 26 February 2021: 8 Crore Traders Call Protest Against GST, Fuel Price Hike, Know date, time and every detail
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X