• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरान के बौखलाहट भरे कदम से पाकिस्तान की टूटी कमर, डूबे 1 लाख करोड़

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जम्मू -कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बैखलाहट जारी है। पाकिस्तान ने पहले भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापारि संबंध खत्म किए। फिर अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया। पाकिस्तान ने भारत के आंतरिक मामलों को लेकर अपनी नाराजगी जताई और समझौता एक्सप्रेस को स्थानी तौर पर बंद कर दिया। हालांकि पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के इस कदम का पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है।

<strong>पढ़ें-कंगाल पाकिस्तान ने धारा 370 पर निकाली खीझ, भारत के खिलाफ लिए ये 3 बड़े फैसले</strong>पढ़ें-कंगाल पाकिस्तान ने धारा 370 पर निकाली खीझ, भारत के खिलाफ लिए ये 3 बड़े फैसले

 पाकिस्तान को बड़ा झटका, मिनटों में डूबे 1 लाख करोड़

पाकिस्तान को बड़ा झटका, मिनटों में डूबे 1 लाख करोड़

भारत द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट उस पर ही भारी पड़ गई। पहले से ही महंगाई और कर्ज के बोझ तले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ने से कंगाल पाकिस्तान के शेयर बाजार में हाहाकार मच गया। भारत के साथ संबंधों पर इमरान खान के रवैये ने निवेशकों को नाराज किया और इसका असर पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज KSE-100 पर भी पड़ा। पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज में जबरदस्त गिरावट आई और निवेशक दूर भागने से शेयर बाजार अपने निचले स्तरों पर पहुंच गया।

निचले स्तर पर शेयर बाजार

निचले स्तर पर शेयर बाजार

भारत के साथ कारो बारी संबंध खत्म करने से निवेशकों में नाराजगी दिखे और निवेशकों ने जमकर बिकवाली की। पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स KSE-100 गिरकर 4 साल के निचले स्तर पर पहुंच गया। पाकिस्तान के अखबार समा टीवी के मुताबिक इमरान के फैसले की वजह से पाकिस्तान के निवेशकों के 1 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपए शेयर बाजार में डूब चुके हैं। वहीं पाकिस्तान में साल 2020 तक GDP में सिर्फ 2.7 फीसदी की ग्रोथ का अनुमान है। देश में म हंगाई, बेरोजगारी चरम पर पहुंच चुकी है। निवेशक कंगाल पाकिस्तान में पैसा नहीं लगाना चाहते हैं ।

 इमरान खान ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर

इमरान खान ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर


राजनीतिक जानकारों की माने तो पाकिस्तान में इमरान खान के आने के बाद से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। महंगाई चरम पर पहुंच गई है। देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। बेरोगजारी के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इमरान खान के राज में पाकिस्तान में महंगाई 11 फीसदी हो गई। विदेशी मुद्रा भंडार पूरी तरह से खाली हो गया। वहीं एक साल के भीतर पाकिस्तान के शेयर बाजार की मार्केट वैल्यू 1 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपए गिर चुका है।

English summary
Article 370 Scrapped: Pakistan Share Market Crashes To Record Low Days After It Cut Trade Ties With India, Lose Rs 1 Lakh Crore.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X