इस आदमी के पैर में घुस गया मांस खाने वाला कीड़ा, डॉक्टरों को काटकर निकालना पड़ा फ्लेश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Bizarre: इस आदमी के पैर को खा गया एक कीड़ा, वजह थी गन्दगी | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। पुरानी कहावत है कि अपने घर को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। इससे न खुद को परेशानी होगी न दूसरों को। घर गंदा होने से क्या हो सकता है ये एक 51 साल के आदमी को हाल ही में पता चला। किसी दूसरे के गंदे घर में घुसने से उसका ऐसा हाल हुआ कि उसकी जान पर बन आई। अगर डॉक्टरों ने जल्द इलाज नहीं शुरू किया होता, तो उसका पैर भी काटना पड़ सकता था।

Bizarre
पैर पर पड़ने लगे लाल निशान

पैर पर पड़ने लगे लाल निशान

51 साल के फायर मैन ट्रेसी रंबल को एक रात अचानक से उल्टियां होने लगीं। उनके पैर पर एक लाल निशान भी पड़ गया था। उनकी पत्नी उन्हें फौरन अस्पताल लेकर पहुंची जहां उनका इलाज हुआ। ट्रेसी जब अस्पताल से घर पहुंचे तो उनकी स्थिति फिर खराब हो गई। पैर का निशान भी जैसे धीरे-धीरे फैलता ही जा रहा था।

खतरनाक इंफेक्शन में जान भी जा सकती है

खतरनाक इंफेक्शन में जान भी जा सकती है

उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया तो डॉक्टरों ने चौंकाने वाला खुलासा किया। डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि वो NECROTIZING FASCIITIS से पीड़ित है। ये एक खतरनाक इंफेक्शन है जिसमें इंसान अपने अंग भी खो सकता है। अगर ये ज्यादा फैल गया तो जान भी जा सकती है।

आपका मांस खाने लगता है कीड़ा

आपका मांस खाने लगता है कीड़ा

इस इंफेक्शन में इंसान के शरीर में एक ऐसा कीड़ा घुस जाता है जो धीरे-धीरे आपका मांस खाने लगता है। ये कीड़ा बहुत तेजी से मांस खाता है। ट्रेसी इस बात का शुक्र मनाते हैं कि उन्हें इसके बारे में जल्द मालूम चल गया।

पैर से डॉक्टरों ने बाहर निकाला मांस

पैर से डॉक्टरों ने बाहर निकाला मांस

उनका इलाज शुरू हुआ। डॉक्टरों ने ट्रेसी के पैर से उतनी दूरी का मांस निकाला जिसके बाद उनके पैर में गड्ढा पड़ गया। उनके बेटे का कहना है कि उसने ट्रेसी के पैरों में मांस को हिलते देखा है। उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा और घर आने के बाद भी अपना खयाल रखना पड़ा।

ये भी पढ़ें:जर्मनी में हैवानियत की हदें पार! लोगों को मारने में नर्स को आता था 'मजा', अब तक 100 मरीजों को मारा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Firefighter was left with a hole in leg after a flesh eating bug enters his body. He said that he went to a dirty house after which the bug enters.
Please Wait while comments are loading...