• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिल्डिंग की 8वीं मंजिल से बच्चे को लटकते देख फरिश्ता बन गया व्यक्ति, दांव पर लगाई खुद की जान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 मई। एक इमारत की 8वीं मंजिल से लटकते बच्चे को निकालने वाले जिंदादिल इंसान को लोग असली हीरो का सम्मान दे रहे हैं। कजाकिस्तान की घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल यह वीडियो इंसानियता का एक बड़ा उदाहरण है। जिसे देख हर कोई बच्चे को बचाने वाले इंसान को एक फरिश्ता मान रहा है।

kazakhstan child rescue

बच्चे के रेस्क्यू का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया। जिसमें एक इमारत की आठवीं मंजिल की खिड़की से लटके एक बच्चे को बचाने वाले व्यक्ति की जिंदादिली साफ दिख रही है। यह वीडियो कजाकिस्तान का है। जहां सबित शोंतकबाव शुक्रवार को एक दोस्त के साथ काम करने के लिए जा रहे थे।

इस दौरान उन्होंने एक इमारत की 8 वीं मंजिल पर एक खिड़की से एक बच्चे को लटकते देखा। बच्चा अपनी जान बचाने लिए खिड़को पकड़े था लेकिन वह अगले क्षण में गिरने वाला ही था। लेकिन संबित ने उसे भरोसा दिलाया और खुद के जान की परवाह किए बिना वे बिल्डिंग पर चढ़े और उन्होंने बच्चे की जान बचाई। सबित ने कहा 'जब मैंने इस खतरनाक रेस्क्यू को शुरू किया तो मेरे पास कोई सुरक्षा उपकरण नहीं थे। दोस्त भी मुझे जाने नहीं दे रहा था। उसने मेरे पैर पकड़ लिए लेकिन बस मुझे उस बच्चे को बचाना था, मैंने यह ठान ली थी।'बच्चे के रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद लोग सबित को असली हीरो बता रहे हैं।

महिला ने मैगी में मिलाया मैंगो, यूजर बोला- 'हे भगवान! पृथ्वी नहीं, मेरे लिए अब दूसरा ग्रह खोज दो'महिला ने मैगी में मिलाया मैंगो, यूजर बोला- 'हे भगवान! पृथ्वी नहीं, मेरे लिए अब दूसरा ग्रह खोज दो'

'goodnews_movement' नाम के इंस्टाग्राम पेज से विस्तृत कैप्शन के साथ वीडियो पोस्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि बच्चे का रेस्क्यू करने वाले व्यक्ति सबित के 4 बच्चे हैं। उन्हें इस कार्य के लिए शहर के डिप्टी इमर्जेंसी मिनिस्टर (Deputy Emergency Minister) ने सम्मानित किया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सबित को 3 बेडरूम का अपार्टमेंट और टीवी भी दिया गया था।

Comments
English summary
Kazakhstani man became a hero by saving a child hanging from the 8th floor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X