• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिड़ियाघर की अनोखी पहल, वैलेंटाइन डे पर सांप को दे सकते हैं अपने एक्स प्रेमी या प्रेमिका का नाम

|

सिडनी। वैलेंटाइन डे कई प्रेमी जोड़ों के लिए खुशियां लेकर आता है तो कईयों के लिए यह किसी मुसिबत से कम नहीं होता है। वहीं कुछ प्रेमी जोड़े ऐसे भी होते हैं जिनको ऐसा लगता है कि उनका उनके लिए मुसिबत खड़ी कर रहा है तो ऐसे लोगों का गुस्सा शांत करना के लिए ऑस्ट्रेलिया के एक चिड़ियाघर ने एक और अनोखी पहल शुरू की है। जिसके तहत आप एक सांप को अपने पूर्व प्रेमी या फिर प्रेमिका का नाम दे सकते हैं।

For Valentines Day, You can give your ex boy friend or girlfriend name to snake in australia Zoo

हालांकि वैलेंटाइन डे के मौके पर शुरू की गई इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य वन्य जीव संरक्षण के चैरिटी कार्यक्राम को बढ़ावा देना है। मतलब एक तरफ आपका गुस्सा भी शांत हो जाएगा और दूसरी ओर वन्य जीवों का भला भी हो जाएगा। लेकिन इसके लिए आपको करना क्या होगा ये जान लें। बस द वाइल्ड लाइफ सिडनी जू को वन्य जीवन संरक्षण के लिए बने कोष में एक डॉलर का दान देना होगा। इसके साथ ही 25 शब्दों में आपको ये बताना होगा कि सांप का नाम अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के नाम पर क्यों रखना चाहते हैं।

आपको बता दें कि जिन सांपों का नामकरण किया जा रहा है उनकी गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में होती है। ऐसे में जब आप अपने प्रेमी या प्रेमिका का नाम इन्हें देंगे तो इससे यह पता चलेगा कि उनमें कितना जहर था। इसके लिए आपको चिड़ियाघर की ओर से एक सर्टिफिकेट भी मिलेगा और अगले साल तक इस सांप से मिलने के लिए एंट्री भी फ्री रहेगी। हालांकि 2017 में भी वाशिंगटन डीसी में एक बिल्ली कैफे ने लोगों को कूड़े के डिब्बे पर अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका का नाम लिखने का मौका दिया था। उस समय कैफे की ओर से शुरू किए गए पहल की सराहना भी हई थी और आलोचना भी।

गुजरात में प्रेमी जोड़ों को पुलिस की सुरक्षा, वेलेंटाइन डे पर विहिप और बजरंग दल वाले 20 पकड़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
For Valentine's Day, You can give your ex boy friend or girlfriend name to snake in australia Zo
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X