• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पैसों के बदले 1.5 लीटर शराब पीने का चैलेंज, लाइवस्ट्रीम के दौरान हजारों लोगों के सामने शख्स ने तोड़ा दम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अक्सर लोग अपने आप को साबित करने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। रूस से एक ऐसी ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जहां कुछ रुपए की शर्त जीतने के लिए 60 वर्षीय ने अपनी जान दांव पर लगा दी। पश्चिमी रूस के स्मोलेंस्क में 'ग्रैंडफादर' नाम से मशहूर शख्स की उस दौरान मौत हो गई जब वह शर्त जीतने के लिए 1.5 लीटर वोडका पीने की कोशिश कर रहा था। बताया जा रहा है उसे यह चैलेंज एक यूट्यूबर ने दिया था और बदले में पैसों का ऑफर भी दिया था।

'Thrash Stream' के नाम से मशहूर ये चैलेंज

'Thrash Stream' के नाम से मशहूर ये चैलेंज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पूरा मामला इंटरनेट पर लाइव हो रहा था, हैरानी की बात है कि लोगों ने शख्स को मरता हुआ देखा। कथित रूप से 60 साल के यूरी दुशेचकिन को एक यूट्यूबर ने लाइव स्ट्रीम पर शराब पीना और हॉट सॉस खाने का चैलेंज दिया था। इंटरनेट की दुनिया में इस तरह के चैलेंज को 'Thrash Stream' कहा जाता है, जिस पर लोग पैसों को लिए अजीबोगरीब शर्त लगाते हैं।

शराब पीने से हुई शख्स की मौत

शराब पीने से हुई शख्स की मौत

रिपोर्ट के मुताबिक यूरी दुशेचकिन को लाइव स्ट्रीम पर 1.5 लीटर वोडका पीने और हॉट सॉस खाने का चैलेंज मिला था, जिसे पूरा करने पर ईनाम के तौर पर उन्हें कुछ रुपए का ऑफर दिया गया था। दुशेचकिन को लाइव ये सब करता देखने के लिए हजारों ऑनलाइन दर्शक से जुड़े हुए थे। तभी कुछ देर बाद लोगों ने देखा कि शराब पीते-पीते अचानक दुशेचकिन बेसुध होकर गिर पड़े। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ऑनलाइन ट्रेंड होगा गैरकानूनी

ऑनलाइन ट्रेंड होगा गैरकानूनी

इस मामले ने अब इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। अब रूस के सीनेटर और फेडरशन काउंसिल की कमिशन ऑन इन्फर्मेशन पॉलिसी के अध्यक्ष अलेक्सेई पुश्कोव ने लाइवस्ट्रीम हिंसा ब्रॉडकास्ट पर स्थायी रूप से बैन लगाने की मांग की है। इस घटना की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि इस ऑनलाइन ट्रेंड को गैरकानूनी घोषित करने की तैयारी की जा रही है, इस सिलसिले में 11 फरवरी को एक काउंसिल की बैठक आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Budget 2021: शराब के शौकीनों को लगा झटका, कल से महंगी हो जाएगी ब्रांडी, व्हिस्‍की और स्‍कॉच

English summary
challenge of drinking Alcohol in exchange for money russian man passed away on the live stream
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X