• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार में 7 हजार असिस्टेंट प्रोफेसरों की होगी नियुक्ति, दिसबंर से शुरू होगी प्रक्रिया

|

पटना। बीते बुधवार को शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों के साथ बैठक कर फैसला लिया है कि साल 2020 तक बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति की जाएगी। इस नियुक्ति के लिए विश्वविद्यालय सेवा आयोग के माध्यम से दिसंबर में आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। अब तक दो हजार से कम रिक्तियां मिली हैं, जबकि सभी विश्वविद्यालयों में लगभग सात हजार पद खाली पड़े हैं।

patna seven thousand assistant professor will selected in universities

शिक्षा विभाग ने मगध, पाटलिपुत्र, बीआरए, एलएन मिथिला, केएसडीएस और मजहरुल हक विश्वविद्यालय को 15 तक रिक्तियां भेजने का निर्देश दिया है। अबतक जो रिक्तियां मिली हैं उनके मुतबाकि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 556, पूर्णिया विश्वविद्यालय में 330, तिलकमांझी विश्वविद्यालय भागलपुर में 197, मुंगेर विश्वविद्यालय में 266, बीएन मंडल विश्वविद्यालय में 301 और पटना विश्वविद्यालय में 151 पद खाली हैं।

बुधवार को आयोजित शिक्षा विभाग की तरफ से बैठक में कहा गया है कि बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग से सहायक प्राध्यापकों के खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होगी। इसके लिए विभाग द्वारा उन 6 विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों को एक हफ्ते के अंदर शिक्षकों की रिक्तियाों का ब्योरा उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया, जिन्होंने कई बार निर्देश देने के बाद भी रिक्तियां की सूची नहीं सौंपी है।

हरियाणा के खेल मंत्री का ऐलान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव होंगे खेल विश्वविद्यालय के चांसलर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna seven thousand assistant professor will selected in universities
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X