केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों पर जमीन फर्जीवाड़े में FIR दर्ज, बिहार में गरमाई राजनीति

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। राजधानी पटना के दानापुर थाना में जमीन फर्जीवाड़े को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व 3 सीओ सहित 33 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। FIR अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि गिरिराज सिंह सहित अन्य लोगों ने 2 एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है। वहीं मोदी के मंत्री के नाम पर FIR होने के बाद विपक्षी पार्टी ने एक बार फिर निशाना साधा और केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है।

2 एकड़ जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने का आरोप

2 एकड़ जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार मामला राम नारायण प्रसाद के परिवाद पत्र पर सुनवाई के बाद पटना अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश-2 सह विशेष न्यायाधीश एसटी/एससी के न्यायालय ने जांच का आदेश दिया था। जांच के बाद यह FIR करने का आदेश नजदीकी थाने को दिया गया। आवेदनकर्ता राम नारायण प्रसाद दानापुर के आसोपुर गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने न्यायालय में परिवाद पत्र दायर करते हुए आरोप लगाया था कि गिरिराज सिंह सहित अन्य आरोपियों ने मिलकर 2 एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया है साथ ही जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए लगातार धमकी दे रहे हैं।

बिहार में गरमाई राजनीति

बिहार में गरमाई राजनीति

वहीं राजधानी पटना के दानापुर थाना में FIR दर्ज होने के बाद राजनीतिक गलियारे में इस FIR को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए पूछा कि जमीन मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नाम आने पर क्या अब नीतीश कुमार गठबंधन तोड़ लेंगे। गिरिराज सिंह के घर से कैश बरामद हुआ था पर भी वह इमानदार हैं। तो दूसरी तरफ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी से सवाल पूछते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के मामले में सुशील कुमार मोदी कहां छुपे हुए हैं।

धोखाधड़ी, जालसाजी और जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल का मामला दर्ज

धोखाधड़ी, जालसाजी और जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल का मामला दर्ज

मामले की जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों पर दानापुर थाने में जमीन को लेकर धोखाधड़ी, जालसाजी और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अपशब्द कहने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। धोखाधड़ी और एससी-एसटी एक्ट के तहत कांड संख्या 54/18 दर्ज हुई है।जिसमें धर्मेंद्र यादव सहित 33 लोगों ने साजिश रचकर उनकी दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन को फर्जी कागजात के आधार पर खरीदा और बेचा है।अभियुक्तों में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नाम 25वें स्थान पर है।

also read- तीन तलाक के बाद अब पति के पास वापस जाना चाहती है पत्नी, ससुर कह रहा पहले मेरे साथ 'हलाला' करो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna fir lodged against 33 people including union minister giriraj singh in land forgery

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.