• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

9 बार विधायक रहे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का पटना में निधन

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ कई पदों पर रह चुके सदानंद सिंह का निधन हो गया है। बुधवार की सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली। सदानंद सिंह मूल रूप से भागलपुर के रहने वाले थे। सदानंद सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके बाद इलाज के लिए पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सदानंद सिंह का निधन पटना के सगुना मोड़ स्थित क्यूरिस अस्पताल में हुआ है। अस्पताल में भर्ती होने के बाद अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं ने जाकर उनसे अस्पताल में मुलाकात की थी। सदानंद सिंह के निधन के बाद से बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है। सदानंद सिंह बिहार में कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ राजनेता था। वो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा लंबे समय तक बिहार विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे थे।

    Congress Leader Sadanand Passes Away: बिहार कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ​का निधन | वनइंडिया हिंदी
    congress leader and former bihar assembly speaker sadanand singh passed away

    सदानंद सिंह साल 2000 से 2005 तक बिहार विधानसभा के अध्यक्ष रहे। साथ ही करीब 10 साल से कांग्रेस विधायक दल के नेता के पद पर रहे। सदानंद सिंह बिहार सरकार में सिंचाई और ऊर्जा राज्यमंत्री रह चुके थे। उनके सभी दलों के नेताओं से काफी मधुर संबंध थे। साथ ही वे आम जनता के बीच काफी लोकप्रिय थे। साल 2020 के विधानसभा चुनाव में सदानंद सिंह चुनाव नहीं लड़े थे। भागलपुर जिले के कहलगांव सीट से कांग्रेस ने उनके बेटे शुभानंद मुकेश को टिकट दिया था। हालांकि इस चुनाव में उनके बेटे को हार मिली। इस सीट पर भाजपा से चुनाव लड़े पवन यादव ने जीत हासिल की थी।

    वहीं सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने कहा कि वे एक अनुभवी राजनेता थे। क्षेत्र के लोगों में भी काफी लोकप्रिय थे। साल 2000 से 2005 तक विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे थे। उनसे मेरा व्यक्तिगत संबंध था। उनके निधन से मर्माहत हूं।

    सिद्धार्थ के निधन से सदमे में जसलीन मथारू,अस्पताल में हुईं भर्ती, ट्रोलर्स ने पार की हदें लिखा-'तुम भी मर जाओ'सिद्धार्थ के निधन से सदमे में जसलीन मथारू,अस्पताल में हुईं भर्ती, ट्रोलर्स ने पार की हदें लिखा-'तुम भी मर जाओ'

    इसके अलावा राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सदानंद सिंह जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। उनका लंबा सामाजिक व राजनीतिक अनुभव रहा। वो एक कुशल राजनेता था। ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति तथा शोक संत्पत परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।

    English summary
    congress leader and former bihar assembly speaker sadanand singh passed away
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X