• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार: NDA गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं ! नीतीश कुमार के विरोध में भाजपा के दो दिग्गज नेता

|
Google Oneindia News

पटना, 6 जून 2022। पैग़म्बर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा के विरोध में देश से विदेशों तक प्रदर्शन हो रहा है। इसके बाद भाजपा ने सफाई पेश करते हुए लेटर भी जारी किया। इसके साथ ही भाजपा ने अपने नेताओं को धार्मिक टिप्पणी से दूर रहने की हिदायत भी दी है। बावजूद इसके भाजपा के कुछ नेताओं को धार्मिक मुद्दों को लेकर बयानबाज़ी जारी है। इसी कड़ी में धर्मांतरण कानून के मुद्दे पर भाजपा और जदयू के बीच एक मत नहीं है।

nitish modi

गिरिराज सिंह और राकेश सिन्हा ने की धर्मांतरण कानून की मांग

बिहार भाजपा के दो दिग्गज नेता ने बिहार समेत पूरे देश में धर्मांतरण कानून लागू करने की बात कही है। ग़ौरतलब है कि दोनों नेता बिहार के बेगूसराय से ही सांसद हैं। केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह और बेगूसराय के ही राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने धर्मांतरण कानून की मांग की है। गिरिराज सिंह ने कहा कि पूरे देश में धर्मांतरण को रोकने के लिए कानून बनना चाहिए। देश में लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है ये काफी चिंताजनक है। धर्मांतरण को हर हाल में रोकना होगा। धर्मांतरण रोकने के लिए पूरे देश में कानून बनना चाहिए।

बिहार: गांव में नहीं है एक भी मुस्लिम परिवार, हिंदु समुदाय के लोग करते हैं 5 वक़्त नमाज़ अदाबिहार: गांव में नहीं है एक भी मुस्लिम परिवार, हिंदु समुदाय के लोग करते हैं 5 वक़्त नमाज़ अदा

बिहार में धर्मांतरण कानून की कोई ज़रूरत नहीं- नीतीश कुमार

बेगूसराय में भाजपा के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने भी बिहार में धर्मांतरण कानून बनाने की वक़ालत की है। धर्मांतरण कानून का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में धर्मांतरण कानून बनना चाहिए। यह बहुत ही गंभीर मुद्दा है, इसे अनिवार्य होना चाहिए। समस्या गंभीर है तभी तो देश के 6 राज्यों में कांग्रेस राज धर्मांतरण कानून बना था। यह राज्यों में ही नही नहीं पूरे देश में फैल चुकी है। इसलिए पूरे देश में धर्मांतरण क़ानून लागू होना चाहिए। ग़ौरतलब है कि बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि बिहार में धर्मांतरण विरोधी कानून की कोई ज़रूरत नहीं है। प्रदेश में सरकार जागरुक है और विभिन्न धार्मिक समुदायों के लोग यहां शांति से रहते हैं।

ये भी पढ़ें: बिहार: दिन भर में चट कर जाता है कई किलो राशन, खाना बनाते-बनाते पत्नियां परेशान

Comments
English summary
All is not well in NDA alliance! Two veteran leaders of BJP is against Nitish Kumar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X