• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अपील पर अधिकारी बढ़चढ़कर स्कूलों को ले रहे हैं गोद

|

भुवनेश्वर। ओडिशा में स्कूलों को गोद लेने के कार्यक्रम में सरकारी विभाग के अधिकारी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। IAS अधिकारियों के द्वारा स्कूलों को गोद लेने का जो सिसलिसा राज्य में शुरू हुआ है, उसने राज्य सरकार के 'मो स्कूल' अभियान को काफी बूस्ट कर दिया है। शिक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय से 13 और विभिन्न सरकारी विभागों और जिला प्रशासन से 17 अधिकारियों समेत 30 से अधिक अधिकारियों ने मिसाल पेश करते हुए स्कूल को गोद लेने के कार्यक्रम से खुद को जोड़ा है।

Odisha school


मुख्यमंत्री की अपील पर अधिकारियों ने की पहल

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अपील के बाद राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक या अधिक स्कूलों को गोद लेने में अपनी रूचि दिखाई है।

स्कूलों को गोद लेने वाले अधिकारी

- आपको बता दें कि अभियान के मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र स्कूलों को गोद लेने की लिस्ट में सबसे उपर हैं। सूत्रों के मुताबिक, महापात्र कोनझार में डीएन हाई स्कूल को गोद लेने के लिए तैयार हैं।

- इसी तरह सीएम के मुख्य सलाहकार आर बालकृष्णन और सीएम के प्रधान सलाहकार असित त्रिपाठी क्रमश: जाजपुर गवर्नमेंट हाई स्कूल और टिटलागढ़ हाई स्कूलों को गोद लेंगे।

- निर्माण सचिव कृष्ण कुमार और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सचिव रूपा रोशन साहू ने इस पहल के तहत तीन स्कूलों को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध किया है। कृष्ण कुमार ने गजपति में दो स्कूलों - एमआर बॉयज़ हाई स्कूल और एमआर गर्ल्स हाई स्कूल को अपनाया है, जबकि साहू ने ढेंकनाल में बीबी हाई स्कूल को अपनाया है।

- इसके अलावा शिक्षा सचिव सत्यब्रत साहू ने भवानीपटना में मानिकेश्वरी हाई स्कूल को गोद लेने का फैसला किया है।

- इसके अलावा, आईटी सचिव मनोज मिश्रा राजधानी के यूनिट I बॉयज़ हाई स्कूल को गोद लेंगे और ऊर्जा सचिव निकुंज बिहारी ढल जाजपुर के सैयदपुर में बीएस हाई स्कूल को गोद लेंगे और उनके विकास के लिए काम करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On the appeal of CM Naveen Patnaik, officials are increasing their adoption of schools
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X