• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM नवीन पटनायक का बयान, कोरोना के केस बढ़े तो मजबूरन लगाना होगा लॉकडाउन

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, सितंबर 08। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को राज्य में कोविड 19 की स्थिति को लेकर एक समीक्षा बैठक की। इस मीटिंग में सीएम ने देश के अंदर घट-बढ़ रहे कोरोना के मामलों को सीरियस लेने की बात कही। साथ ही राज्य में कोरोना के हालात पर नजर रखने के अधिकारियों को निर्देश भी दिए इस मीटिंग में सीएम ने सभी को कोविद -19 की संभावित तीसरी लहर के लिए कोविड सुरक्षा मानदंडों के नियमों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी। उन्होंने आगे चेतावनी दी कि छोटी सी लापरवाही सभी के लिए खतरा हो सकती है।

Odisha

बच्चों का खास ध्यान रखना होगा- नवीन पटनायक

नवीन पटनायक ने कहा कि अगर हमने इस वक्त लापरवाही दिखाई तो वो बहुत भारी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि चूंकि बच्चों का अभी टीकाकरण नहीं हुआ है, इसलिए हमें उनका अधिक ध्यान रखना होगा। सीएम ने चेताया कि कि यदि कोविड मानदंडों के अनुपालन में किसी प्रकार की लापरवाही पाई गई तो संबंधित संस्थानों को जवाबदेह ठहराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को विशेष टीमें गठित करने और शैक्षणिक संस्थानों का नियमित निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए।

हाई रिस्क वाले इलाकों में हो ग्रुप टेस्टिंग-

इसके साथ ही पटनायक ने जिला अधिकारियों को हाटों, बाजारों, धार्मिक संस्थानों, स्वास्थ्य संस्थानों आदि पर कड़ी नजर रखने का भी निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस को नियमित रूप से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, स्कूल जाने वाले बच्चों, गर्भवती महिलाओं, सरकारी कर्मचारियों और उच्च जोखिम वाले समूहों के परीक्षण की भी सलाह दी। सीएम ने हेल्थ वर्करों में लगातार बढ़ रहे संक्रमण पर भी चिंता जाहिर की है।

    Coronavirus India Update: कोरोनावायरस के 37 हजार नए मरीज, COVID-19 | SARS-CoV-2 | वनइंडिया हिंदी

    'नियमों का पालन नहीं किया तो लगा सकते हैं लॉकडाउन'

    सीएम ने इसके साथ ही कहा, 'लोगों के हित को देखते हुए लॉकडाउन में ढील दी गई है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम आत्मसंतुष्ट हो जाते हैं और नियमों का पालन बंद कर देंगे।" उन्होंने चेतावनी दी कि यदि आवश्यक हुआ तो राज्य सरकार को एक बार फिर से लॉकडाउन लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

    English summary
    Odisha CM Warns Of Lockdown If COVID 19 Safety Norms Violated
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X