• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फिक्की ओडिशा काउंसिल की छठीं बैठक में नवीन पटनायक सरकार के कामकाज की हुई सराहना

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जुलाई 2। भुवनेश्वर-कटक की एडिशनल पुलिस कमिश्नर IPS रेखा लोहानी शुक्रवार को फिक्की ओडिशा काउंसिल की छठी वर्चुअल बैठक में बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुईं। उन्होंने इस वर्चुअल मीटिंग में भाषण भी दिया।उन्होंने कहा कि महिला उद्यमियों और स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) की महिला सदस्यों के बीच आत्मविश्वास का स्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है, क्योंकि वे आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो रही हैं।

Naveen patnaik

उन्होंने इस कठिन समय में महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा उठाए जा रहे कई कदमों के बारे में भी बताया। उनमें से कुछ हर पुलिस स्टेशन में महिला और बाल हेल्पडेस्क स्थापित कर रहे हैं और वहां रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों की भलाई के लिए ट्विन सिटी के कई क्षेत्रों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर रहे हैं। रेखा लोहानी ने अपने सत्र का समापन एक आश्वासन के साथ किया। उन्होंने कहा, " आप किसी भी क्षेत्र में उद्यम करें, हम आपको एक संरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए वहां मौजूद रहेंगे।"

इस बैठक में IAS सुजाता कार्तिकेयन, आयुक्त-सह-सचिव, मिशन शक्ति, ओडिशा सरकार ने मुख्य अतिथि के रूप में इस सम्मेलन में शामिल हुई। उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सरकार के तहत राज्य भर में 70 लाख महिलाओं के कौशल विकास और वित्तीय स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए मिशन शक्ति द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न गतिविधियों के बारे में एक संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही राज्य की महिला उद्यमियों के लिए आवंटित कुल फंड को 4000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 8000 करोड़ रुपये करने की भी योजना बना रही है।

English summary
Naveen Patnaik govt work appreciated in the 6th meeting of FICCI Odisha Council
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X