• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने ओडिशा में किया बंद का आह्वान, शैक्षणिक संस्थान बंद

|

भुवनेश्वर। ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को ओडिशा बंद का आह्वान किया है। सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक यह बंद कुल 6 घंटे तक रहेगा। राज्य के स्कूल और शिक्षा मंत्री एसआर दास ने रविवार को कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर इस दौरान सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद रहेंगे। तकनीकी संस्थान और औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र भी अपने परिसर में नहीं खुलेंगे।

petrol price
    Petrol-Diesel की कीमते सातवें आसमान पर, विरोध में जगह जगह Protest | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते लगभग 9 महीनों के अंतराल के बाद ओडिशा में 8 जनवरी से स्कूलों को दोबारा खोला गया था। बंद को देखते हुए प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत कर दी गई है। सरकार ने सभी कर्मचारियों को 9.30 से पहले अपने-अपने दफ्तर पहुंचने को कहा है। ओडिशा बस ओनर्स एसोसिएशन ने कहा कि जब तक शटडाउन जारी रहेगा, तब तक बसों को नहीं चलाया जाएगा। कांग्रेस की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने रविवार को कहा कि बंद के दौरान सभी आवश्यक सेवाओं, मरीजों और विवाह समारोह को बंद के दायरे से बाहर रखा जाएगा।

    ओडिशा: कालिया योजना के तहत 53 लाख किसानों को मिलेंगे 1272 करोड़ रुपए

    इसके अलावा उन्होंने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने केंद्र सरकार पर अनुचित कर लगाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ईंधन की लागत में वृद्धि के कारण अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भी उछाल आया है। इसी बीच, सोमवार को लगातार सातवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े।

    राज्य के स्वामित्व वाली ईंधन खुदरा विक्रेताओं के मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 29 पैसे की वृद्धि हुई है। इससे खुदरा दामों में भी माल ढुलाई की लागत और बिक्री कर के हिसाब से राज्यों में वृद्धि की कीमतें अलग-अगल हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में नवीनतम वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल 88.99 प्रति लीटर और डीजल 79.35 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress calls for bandh in Odisha over rising fuels prices, educational institutes closed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X