• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ओडिशा को PMAY के तहत 8 लाख घर देने को केंद्र राजी, मंत्री प्रदीप अमात से मिले गिरिराज सिंह

Google Oneindia News

भुवनेश्वर: केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएमएवाई योजना के तहत ओडिशा को अतिरिक्त 8 लाख घर आवंटित करने पर सहमति व्यक्त की है। गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में सिंह और ओडिशा पंचायती राज और पेयजल मंत्री प्रदीप कुमार अमात के बीच हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया। बैठक में प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के क्रियान्वयन से जुड़े मुद्दों का भी समाधान किया गया।

PMAY

मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएमएवाई योजना के कार्यान्वयन में पारदर्शिता और उचित निगरानी होनी चाहिए। इसके अलावा इसमें कोई भ्रष्टाचार नहीं होना चाहिए। वहीं सभी वास्तविक लाभार्थियों को पीएमएवाई-जी के तहत शामिल किया जाना चाहिए और अपात्र व्यक्तियों को योजना से हटा दिया जाना चाहिए। सिंह ने राज्य में पीएमएवाई (जी) योजना की स्थिति को सत्यापित करने और समीक्षा करने के लिए ओडिशा का दौरा करने वाले ग्रामीण विकास मंत्रालय की केंद्रीय टीम द्वारा चिह्नित कई अनियमितताओं पर चिंता जताई।

ओडिशा के लिए अमित शाह ने तय किया 2024 का रोडमैप,बीजेडी को हटाने की तैयारीओडिशा के लिए अमित शाह ने तय किया 2024 का रोडमैप,बीजेडी को हटाने की तैयारी

गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रदीप कुमार मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को सलाह के बारे में सूचित करेंगे और मैं मुख्यमंत्री से पत्र मिलने के बाद आगे की कार्रवाई करूंगा। उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने राज्य सरकार के साथ मिलकर ओडिशा में 8 लाख से अधिक लाभार्थियों को घर उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है। आदिवासी और पिछड़े जिलों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि केंद्रीय टीम द्वारा बताई गई विसंगतियों को दूर किया जाएगा और धोखाधड़ी करने वाले लाभार्थियों/अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Comments
English summary
Centre Agrees To Allocate 8 Lakh Houses To Odisha Under PMAY After Pradip Amat Calls Giriraj Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X