• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सतना भाजपा प्रत्याशी के पास करोड़ों के शेयर, 22 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं ताम्रकार दंपत्ति

Google Oneindia News

सतना, 17 जून: मेयर के चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनावी किला लड़ रहे योगेश ताम्रकार प्रत्याशी ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने हलफनामा दाखिल किया। हलफनामा के अनुसार उनके पास कुल चल अचल संपत्ति 22 करोड़ 18 लाख 58 हजार 199 रुपए है। वही उनकी पत्नी के पास कुल 7 करोड़ों 39 लाख 62 हजार 193 रुपए की कुल चल व अचल संपत्ति है।

Yogesh tamrkar

निर्वाचन आयोग को दिया ब्यौरा

बेशक योगेश ताम्रकार के पास नगद के तौर पर 2.41 लाख और उनकी पत्नी के पास केवल 10806 रुपए ही हों लेकिन उनके पास विभिन्न कंपनियों के करोड़ों के शेयर हैं।व्यवसाय क्षेत्र में उद्योगपति का दर्जा रखने वाले योगेश ताम्रकार के नाम निर्देशन पत्र लेने के दौरान दिए गए अपनी संपत्ति के विवरण में बताया गया है कि उनके पास विंध्य प्राइवेट बोर्ड्स लिमिटेड के 46 हजार, पझा मचैंडाइज प्राइवेट लिमिटेड के एक लाख 3 हजार , योगी बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के 8 हजार 260 व एसबीआई वन इंडिया के शेयर हैं। जिनकी कीमत का आंकलन 4 करोड़ 65 लाख 37 हजार 362 रुपए है।

इसी प्रकार श्रीमती ताम्रकार के पास भी इन कंपनियों के शेयर हैं जिनकी कीमत 2 करोड़ 45 लाख 40 हजार 147 रुपए आंकी गई है‌। योगेश ताम्रकार का एसबीआई बैंक में खाता है जिसमें कुल 2 लाख 41 हजार 700 रुपए जमा है। इसके अलावा योगेश की 25 लाख 15 हजार की जीवन पॉलिसी है जबकि पत्नी के खाते में 10 हजार 806 रुपए हैं। जबकि उनकी 1375000 कि जीवन बीमा की पॉलिसी है। इसके अलावा योगेश के पास साढे 7 लाख रुपए का 150 ग्राम सोना है जबकि उनकी पत्नी के पास 22 लाख 50 हजार की कीमत का 450 ग्राम सोना है। श्रीमती ताम्रकार 1 किलो चांदी की भी मालकिन है।

उद्योग जगत में पत्नी भी मिला रही हैं कदमताल

राजनीति में सेवा की एक नई इबारत लिख रहे योगेश ताम्रकार ने अपने ब्यौरे में निर्वाचन आयोग को बताया कि वे उद्योगपति हैं‌।जीवन के पथ पर साथ साथ चलने वाली श्रीमती ताम्रकार उद्योगी क्षेत्र में भी उनके साथ कदमताल मिलाते हैं। निर्वाचन आयोग को दी गई जानकारी में योगेश ताम्रकार ने उन कंपनियों का ब्यौरा भी निर्वाचन आयोग के दिया है जिन कंपनियों की वे शेयर होल्डर है।

असलहों का शौक नहीं

अमूमन अधिकांश राजनेताओं के ब्यौरे मे असलहों का जिक्र होता है। और कई लोग शास्त्र को स्टेटस सिंबल भी मानते हैंलेकिन योगेश ताम्रकार ने इस संबंध में आयोग को जानकारी दी है कि उनके पास कोई ऐसे शस्त्र नहीं है जिसके लिए उन्होंने लाइसेंस की आवश्यकता हो शास्त्र ब्यौरे का आलम उन्होंने निरंक रखा है।

यह भी पढ़ें- रीवा में नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड, ब्रांडेड कंपनियों की 2000 बोरी सीमेंट बरामदयह भी पढ़ें- रीवा में नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड, ब्रांडेड कंपनियों की 2000 बोरी सीमेंट बरामद

Comments
English summary
Satna BJP candidate has crores of shares, copper couple owns property worth more than 22 crores
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X