• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश में लॉटरी-सट्टे को वैधानिक करने के निर्णय को सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सही बताया

|
Google Oneindia News

भोपाल, 8 सितम्बर। मध्य प्रदेश की सियासत में इन दिनों लॉटरी व सट्टा सर्खियों में है। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने लॉटरी और सट्टे की इजाजत दे दी और इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया।

Pragya Singh Thakur

कांग्रेस ने इस मसले पर शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इसी कड़ी में भाजपा नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान चर्चा में है। ठाकुर ने लॉटरी और सट्टा का गलत नहीं माना है।

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि लॉटरी और सट्टा व्यवस्था गलत नहीं बल्कि कल्याणकारी है। इसको वैधानिक करने और शुरू करने की अनुमति देने से समाज को लाभ भी होगा। उधर, शिवराज सिंह चौहान सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस ने कहा था कि शिवराज सरकार नवाचार की बात तो करती है, लेकिन रेवेन्यू बढ़ाने के लिए जुए और सट्टे का सहारा ले रही है। अब देखना होगा कि यह सरकार किस तरह से नैतिक मूल्यों की रक्षा करेगी।

खतरनाक सांप रसेल वाइपर को निगल गया कोबरा, फिर जान पर बन आई, देखें वीडियो खतरनाक सांप रसेल वाइपर को निगल गया कोबरा, फिर जान पर बन आई, देखें वीडियो

मंगलवार को मीडिया से बातचीत में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अभी कोरोना महामारी के समय में जब देश की अर्थव्यवस्था डगमगाई हुई है। तब इसे शुरू करने से उसे पटरी पर लाने में मदद मिलेगी। वे सरकार के निर्णय के साथ हूं। सरकार की नीतियां ऐसी हैं, जिसमें समाज का लाभ हो।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने 23 अगस्त 2021 को गजट नोटिफिकेशन में लॉटरी और सट्टा की अनुमति दी है। लॉटरी (विनियमन) अधिनियम 1998 (1998 का 17) के अधीन और सार्वजनिक द्यूत अधिनियम 1867 (1867 का 3) के अधीन यह छूट दी गई है।

English summary
Pragya Singh Thakur justified the decision to legalize lottery-betting in Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X