• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिरयानी खिलाकर ओवैसी के पार्टी के कार्यकर्ता जोड़ रहे सदस्य, MP की 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

ओवैसी की पार्टी AIMIM के नेता भोपाल सहित कई शहरों में बिरयानी की दावत पर लोगों को बुलाकर अपनी पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। पार्टी का 10 लाख से ज्यादा मेंबर बनाने का टारगेट लेकर चल रही है।
Google Oneindia News

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी अगले साल होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा 2023 के चुनाव में सियासी जमीन तैयार करने में जुट गए हैं। कोशिश हो रही है कि बिरयानी के बहाने सियासी जमीन को मजबूत किया जाए। मध्य प्रदेश के कई शहरों में इसे अमलीजामा भी पहनाया जा रहा है। ओवैसी पार्टी के नेता भोपाल सहित कई शहरों में दावत पर लोगों को बुलाकर अपनी पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। नगरी निकाय के चुनाव के समय भोपाल में असदुद्दीन ओवैसी की रैली में जमकर भीड़ उमड़ी थी। उसके बाद से ही पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं वह लगातार लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

राजधानी में 25 हजार से ज्यादा सदस्य बनाने का दावा

राजधानी में 25 हजार से ज्यादा सदस्य बनाने का दावा

मध्यप्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी कई दौरे कर चुके हैं। पार्टी फिलहाल मेगा मेंबरशिप का ध्यान चला रही है। भोपाल सहित कई शहरों में बिरयानी दावत पर लोगों को बुलाकर अपनी पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। अब तक पार्टी ने मध्यप्रदेश में एक लाख से ज्यादा सदस्य बना ली है अकेले भोपाल की नरेला विधानसभा सीट पर AIMIM ने 25000 से ज्यादा सदस्य जोड़ लिए है। फिलहाल एआईएमआईएम चुनाव के पहले ता 10 लाख से ज्यादा मेंबर बनाने का टारगेट लेकर चल रही है।

50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

AIMIM के कार्यकर्ता दावा कर रहे है कि विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। भोपाल, इंदौर जबलपुर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, उज्जैन, शाजापुर और देवास जैसे जिलों में कुछ दावेदारों ने काम करना भी शुरू कर दिया है। पार्टी के नेताओं की माने तो कांग्रेस ने मुसलमानों के साथ बेवफाई की है, लिहाजा वफादारी का वक्त ओबीसी के साथ हैं।

बुरहानपुर में कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया नुकसान

बुरहानपुर में कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया नुकसान

हाल ही में नगरी निकाय के चुनाव मध्यप्रदेश में संपन्न हुए। खंडवा, बुरहानपुर सहित कई शहरों में AIMIM के करीब 7 पार्षद जीते थे। बुरहानपुर नगर निगम में ओबीसी की पार्टी ने कांग्रेस का खेल बिगाड़ दिया था। बुरहानपुर की महापौर सीट पर बीजेपी की माधुरी पटेल ने कांग्रेस की शहनाज स्माइल आलम को महज 1000 वोटों के अंतर से हराया था। वहीं ओबीसी की पार्टी AIMIM ने 10,000 से ज्यादा वोट खींच लिए थे। मारा जा रहा है कि यह सभी वोट कांग्रेस को ही नुकसान कर गए।

खरगोन में ओवैसी की पार्टी से जीती थी हिंदू महिला

खरगोन में ओवैसी की पार्टी से जीती थी हिंदू महिला

मध्यप्रदेश में AIMIM से मुस्लिम ही नहीं हिंदू भी जुड़ रहे हैं। सिर्फ जोड़ ही नहीं रहे है,बल्कि चुनाव भी लड़ रहे हैं। खरगोन से नगरपालिका के चुनाव में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। दरअसल यहां पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने 3 वार्डों पर जीत दर्ज की थी। जिसमें वार्ड नंबर 2 से पार्टी की हिंदू महिला कैंडिडेट अरुणा श्याम दयाल उपाध्याय ने जीत दर्ज की थी। जीत के बाद अरुणा ने कहा कि ओबीसी के विचारों से भी प्रभावित थी इसी कारण उन्होंने यह पार्टी ज्वाइन की और मैदान में उतरी।

ये भी पढ़ें : भोपाल में ओवैसी बोले- कांग्रेसी की भैंस दूध नहीं देगी, तो उसके लिए भी मैं दोषी, ...

Comments
English summary
Owaisi's AIMIM workers are adding members by feeding biryani, preparing to contest 50 seats in MP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X