• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश उपचुनाव 2020 : कमलनाथ सरकार गिराने वाले विधायक होंगे भाजपा में टिकट के दावेदार

|

भोपाल। मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिराने के बाद अब उप चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। सितम्बर 2020 में उप चुनाव हो सकते हैं। इनमें भाजपा उन विधायकों को टिकट वितरण में प्राथमिकता देनी जा रही है, जिन्होंने मार्च 2020 में इस्तीफा देकर शिवराज सिंह चौहान की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के अनुसार इस्तीफा देने वाले विधायक अब ​मध्य प्रदेश उप चुनाव 2020 में टिकट के प्रमुख दावेदार हैं। उन्होंने कमलनाथ सरकार को गिराने में बड़ा 'त्याग' किया था। इसलिए टिकट वितरण में उन्हें प्राथमिकता मिलेगी। मध्य प्रदेश को भ्रष्ट व कमजोर प्रशासन से बचाने के लिए इन विधायकों ने मंत्री व विधायक के पद छोड़ दिए थे।

 24 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव

24 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि इन लोगों ने राज्य के लिए अपना और अपने पद का बलिदान दिया था। इसलिए उप चुनाव 2020 में इनकी उम्मीदवारी पर विचार किया जा रहा है। भाजपा ने मध्य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए कमर कस रखी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों ने इस्तीफा देकर कमलनाथ सरकार को गिराया था। हालांकि उप चुनाव के लिए टिकटों पर अंतिम फैसला आलाकमान करेगा।

 भाजपा कर रही है ऑनलाइन बैठकें

भाजपा कर रही है ऑनलाइन बैठकें

लॉकडाउन के बावजूद भाजपा ने मध्य प्रदेश उप चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में पूर्व उम्मीदवार, जिला व मंडल के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं की ऑनलाइन बैठकें आयोजित की जा रही हैं। शर्मा ने यह भी कहा कि हमने संगठन को ऑनलाइन मजबूत किया है। शक्ति केंद्र और बूथ स्तर की बैठकें शुरू हो गई हैं। हम साल भर काम करते हैं। ऑनलाइन माध्यमों से लोगों तक पहुंचेंगे। डोर टू डोर अभियान पर जोर दिया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी करेंगे।

 मई अंत तक होगी नई टीम की घोषणा

मई अंत तक होगी नई टीम की घोषणा

शर्मा ने कहा कि मुझे यह कहते गर्व महसूस हो रहा है कि भाजपा कार्यकर्ता किसी कोरोना योद्धा से कम नहीं हैं। उन्होंने अपने जीवन को खतरे में डालते हुए लोगों की सेवा की है। मध्य प्रदेश में अपनी नई टीम की घोषणा पर शर्मा ने कहा कि मेरी कार्यकारिणी की घोषणा जल्द ही की जाएगी। कोरोना संकट की वजह से इसमें देरी हो रही है। क्योंकि हम सभी अभी कोरोना संकट के चलते राहत कार्य में व्यस्त हैं। इस महीने के अंत तक इसकी घोषणा हो सकती है।

मध्य प्रदेश : शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कमलनाथ सरकार का एक और फैसला बदला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh by-election 2020: MLAs who remove Congress govt will be contenders for tickets Of BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X