• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मध्य प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव, कमलनाथ ने बदले जिलों के प्रभारी व सिंधिया के करीबी को दी जिम्मेदारी

एमपी में कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सभी जिलों के संगठन प्रभारी बदल दिए।
Google Oneindia News

भोपाल,12 अगस्त। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायतों में ज्यादा सदस्य जीतने के बाद भी कई जिलों में कांग्रेस का जिला पंचायत अध्यक्ष नहीं बनने के कारण कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सभी जिलों के संगठन प्रभारी बदल दिए। जिलों के नए इंचार्ज को पीसीसी की तरफ से यह निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने प्रभार के जिलों में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करके संगठन में न एक्टिव कार्यकर्ता को जोड़ें। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ में विशेष रणनीति के तहत माधवराव सिंधिया के करीबी रहे बालेंदु शुक्ल को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के गृह जिले मुरैना का प्रभारी बनाया है।

Kamal Nath changed the responsibility of in-charge of districts and close to Scindia

निकाय चुनाव में कांग्रेस को ज्यादा कामयाबी तो नहीं मिली लेकिन जितनी मिली उससे कार्यकर्ता उत्साहित हैं। और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। ग्वालियर जबलपुर मुरैना छिंदवाड़ा नगर निगम में महापौर बनाने में कामयाब होने के बाद कांग्रेसी कई जिलों में नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष बनाने में सफल हुई है। शहरी क्षेत्रों में भी कांग्रेस को अच्छी खासी बढ़त मिली है। जिससे उसके कार्यकर्ता उत्साहित हैं।

प्रदेश कार्यालय को रिपोर्ट करेंगे जिला प्रभारी

जिलों में नियुक्त किए गए कांग्रेस के संगठन प्रभारी अपनी रिपोर्ट सीधे पीसीसी चीफ को देंगे। जिलों में एक्टिव कार्यकर्ता को जोड़ने के साथ अन्य कार्यकर्ताओं की कार्यशैली पर भी नजर रखेंगे। इतना ही नहीं मंडल और सेक्टर के संबंध में अपडेट जानकारी लेकर प्रदेश कार्यालय को सूचित करेंगे।

बीजेपी की तरह कांग्रेस भी बाल कांग्रेस की टीम बनाएगी

प्रदेश में भाजपा संगठन पहले ही बच्चों को जोड़ने के लिए कई स्कीम चला चुका है। इसी क्रम में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने जिला प्रभारियों को हर विधानसभा क्षेत्र में बाल कांग्रेस के गठन करने के लिए एक कैप्टन और वाइस कैप्टन का नाम प्रदेश कांग्रेस को भेजने के लिए कहा है। पीसीसी चीफ के नेताओं को निर्देश दिए कि अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों से कांग्रेस के परिवार जनों के बच्चों को भी बाल कांग्रेस का सदस्य बनाएं।

ये भी पढ़ें : आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर लाठियों से पीटा, प्रेमी को छोड़ पति के पास वापस रहने लगी थी महिलाये भी पढ़ें : आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर लाठियों से पीटा, प्रेमी को छोड़ पति के पास वापस रहने लगी थी महिला

Comments
English summary
Kamal Nath changed the responsibility of in-charge of districts and close to Scindia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X