• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हजारों वर्ष नरगिस अपनी बेनूरी पर रोती हैं तब गृह मंत्री अमित शाह जैसा दीदावर होता है पैदा : डॉ नरोत्तम मिश्रा

भोपाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में मालवा अंचल सिमि (प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) का गढ़ बन चुका था। उन्होंने सीएम शिवराज सरकार की
Google Oneindia News

भोपाल,23 अगस्त। राजधानी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में मालवा अंचल सिमि (प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) का गढ़ बन चुका था। उन्होंने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज सरकार ने सिमी जैसे आतंकी संगठन को मध्यप्रदेश की धरती से उखाड़कर फेंक दिया है। शिवराज सरकार ने नक्सलवाद, माफिया के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने में बिल्कुल भी कौताही नहीं बरती है। केन्द्रीय मंत्री शाह ने कहा कि लगातार दो डिजिट में कृषि के क्षेत्र में GDP का होना चौहान के परिश्रम की पराकाष्ठा है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जमकर तारीफ की है।

415 करोड़ रूपये के 1537 पुलिस आवास एवं प्रशासनिक भवनों के लोकार्पण और शिलान्यास

415 करोड़ रूपये के 1537 पुलिस आवास एवं प्रशासनिक भवनों के लोकार्पण और शिलान्यास

केन्द्रीय गृह मंत्री आज रवीन्द्र भवन में 415 करोड़ रूपये के 1537 पुलिस आवास एवं प्रशासनिक भवनों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह के साथ केन्द्रीय फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के भूमि-पूजन के समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असंभव से लगने वाले कार्य को संभव कर दिखाया है। आज संपूर्ण उत्तर-पूर्व देश में एकाकार हो चुका है। यह अदभुत कार्य उनकी अदम्य इच्छा-शक्ति से ही हो पाया है। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी में राष्ट्रवाद और राष्ट्रबोध कूट-कूटकर भरा है। आज संपूर्ण देश उनके आहवान पर हर समय एकजुट होने को तत्पर खड़ा है।

भोपाल को नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की सौगात

भोपाल को नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की सौगात

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने भोपाल को नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की सौगात देते हुए कहा कि इससे भोपाल के युवाओं के लिए रोजगार अवसर सृजित होंगे। शीघ्र ही भोपाल में अन्य देशों के विद्यार्थी भी आकर अध्ययन करने लगेंगे। उन्होंने बताया कि आज भोपाल में एनएफएसयू के पाँचवें केम्पस का भूमि-पूजन किया है। अगले दो साल में इस प्रकार के 5 और केम्पस का भूमि-पूजन और निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। इससे अपराधों की विवेचना में मदद मिलेगी और ज्यादा से ज्यादा से अपराधियों को वैज्ञानिक तरीक के प्राप्त सबूतों से दण्डित कराने में मदद मिलेगी। हम सबके लिये गौरव की बात है कि फोरेंसिक साइंस की एकमात्र यूनिवर्सिटी हमारे देश में मौजूद है। गृह मंत्री शाह ने कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की 10 पुलिस प्रशिक्षण केन्द्रों की 50 स्मार्ट कक्षाओं और एक लेब का रिमोट दबाकर शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि देश की एकता-अखण्डता और आंतरिक सुरक्षा को सुदृढ़ बनाने के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री शाह निरंतर जुटे हुए हैं। उनके अथक परिश्रम का ही परिणाम है कि आज उत्तर-पूर्व में शांति का वातावरण निर्मित हुआ है और एक समय देश से अलग-थलग लगने वाला क्षेत्र देश के साथ एकाकार हो गया है।

माफियाओं को एमपी पुलिस ने किया नेस्तनाबूद : CM

माफियाओं को एमपी पुलिस ने किया नेस्तनाबूद : CM

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना का लक्ष्य है कि पुलिस को बेहतर आवास की सुविधा उपलब्ध किया जाना सुनिश्चित किया जाये। पहला लक्ष्य 25 हजार आवासों का रखा गया है, जिसमें में से 12 हजार आवास पूर्ण हो चुके हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसके बाद भी आवश्यकतानुसार मकानों का निर्माण कराया जाएगा। अस्वास्थ्यगत परिस्थितियों में रह कर मानसिक मजबूती के साथ कार्य किया जाना संभव नहीं है।

इन्हीं को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को आवास संबंधी समस्या से चिंता मुक्त करते हुए आवास निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी-कर्मचारियों को अपने बच्चों की उच्च शिक्षा के लिये भी चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने पर बच्चों की फीस सरकार द्वारा भरी जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उन्हें मध्यप्रदेश की पुलिस पर गर्व है। पुलिस ने मध्यप्रदेश को डकैत समस्या से मुक्त करने के एक साल के लक्ष्य में ही डाकू गिरोह को खत्म कर दिया। दो साल में 7 दुर्दांत नक्सलियों का खात्मा कर दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि माफियाओं को पुलिस नेस्तनाबूद किया है।

 हजारों वर्ष नरगिस अपनी बैनूरी पर रोती है तब मंत्री अमित शाह जैसा दीदावर होता है पैदा

हजारों वर्ष नरगिस अपनी बैनूरी पर रोती है तब मंत्री अमित शाह जैसा दीदावर होता है पैदा

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हजारों वर्ष नरगिस अपनी बैनूरी पर रोती है तब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसा दीदावर पैदा होता है। डॉ मिश्रा ने कहा कि भारत के नव-निर्माण के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री शाह की जोड़ी द्वारा किए जा रहे कार्यों पर कोई शक नहीं कर सकता। उन्होंने मध्यप्रदेश में कानून-व्यवस्था के लिये किए गए नवाचारों, ई-एफआईआर, एफआईआर आपके द्वार, धर्म स्वातंत्र्य विधेयक, लोक परिसंपत्तियों के नुकसान पर वसूली विधेयक इत्यादि की जानकारी भी दी।

समारोह में नगरीय आवास एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह, केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक सुदीप कुमार सक्सेना, प्रबंधक निदेशक पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन उपेन्द्र जैन, नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ जेएम व्यास, कार्यपालक कुलसचिव सी.डी. जड़ेजा सहित अधिकारी-कर्मचारी और पुलिस परिजन भी उपस्थित थे।

 ये भी पढ़ें : टोल टैक्स मांगने पर महिला कर्मचारी को एक व्यक्ति ने मारा थप्पड़, घटना का CCTV फुटेज आया सामने ये भी पढ़ें : टोल टैक्स मांगने पर महिला कर्मचारी को एक व्यक्ति ने मारा थप्पड़, घटना का CCTV फुटेज आया सामने

Comments
English summary
Home Minister Amit Shah's big statement Madhya Pradesh was a stronghold of SIMI under Congress rule
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X