• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश में जनता ने पूछकर बनेगा बजट, सीएम शिवराज सिंह बोले-आत्मनिर्भर बनने पर रहेगा फोकस

|

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश का आगामी बजट आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर फोकस रहेगा और प्रदेश के बजट में आमजनता, उद्योगपतियों व विशेषज्ञों से राय ली जाएगी। सीएम ने भोपाल में इस बारे में जानकारी देते हुए आगे ये भी कहा कि सरकार की कोशिश है कि प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाया जाए और इसलिए पहली बार प्रदेश सरकार के बजट के लिए जनता से भी सुझाव लिए जाएंगे।

Budget will be made in Madhya Pradesh by asking people, CM Shivraj Singh said - focus will be on becoming self-sufficient

ऐसे दे सकेंगे सुझाव

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि जनता, उद्योगपति व विशेषज्ञ आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए सरकार के mygov पोर्टल पर अपने सुझाव दे सकेगी और इन्हीं सुझावों के आधार पर प्रदेश का अगला बजट तैयार किया जाएगा। सीएम ने बताया कि अभी तक प्रदेश का बजट मंत्री और अधिकारी तैयार करते थे लेकिन इस बार बजट के लिए सरकार जनता से सुझाव मांगेगी और जनता से मिलने वाले अच्छे सुझावों के हिसाब से ही बजट को तैयार किया जाएगा।

हर स्कूल में बनेगी 'मां की बगिया'

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के हर स्कूल में पोषण वाटिका खोले जाने का भी ऐलान किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में मनरेगा की राशि से पोषण वाटिका बनाई जाएंगी जिनका नाम नाम का बगिया होगा। सीएम ने बताया कि जिन स्कूलों में जगह नहीं है वहां गांव में पोषण वाटिका का निर्माण कराया जाएगा। सीएम ने हर स्कूल में किचिन शेड बनाने की भी घोषणा की।

बर्ड फ्लू पर CM शिवराज सिंह चौहान का बयान, हमने राज्य में पोल्ट्री फर्मों को कर दिया है बंद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Budget will be made in Madhya Pradesh by asking people, CM Shivraj Singh said - focus will be on becoming self-sufficient
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X