• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के डर से दूल्हा नहीं जाता था दुल्हन के पास, मामला कोर्ट पहुंचा तो मर्दानगी का सबूत लेकर मानी पत्नी

|

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अजीब मामला सामने आया है। यहां पर लोकडाउन में शादी होने के बाद दूल्हे ने दुल्हन से ही सोशल डिस्टेंसिंग बना ली, जिससे मामला कोर्ट तक पहुंच गया और फिर पति को मर्दानगी साबित करनी पड़ी है।

29 जून को हुई थी शादी

29 जून को हुई थी शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भोपाल लॉ ट्रिब्यूनल (विधिक प्राधिकरण) में दो दिसम्बर को महिला की ओर से दिए गए आवेदन में बताया गया है कि उसकी शादी 29 जून को लॉकडाउन में हुई थी। शादी से पहले पति फोन पर तो अच्छी अच्छी बातें किया करते थे, मगर शादी होने के बाद पास नहीं आता था। जिससे जीवन भर का रिश्ता जोड़ा वो पास भी नहीं आने पर नई नवेली दुल्हन रूठकर अपने मायके चली गई। फिर उसके परिजनों ने पति से बात की तो उसने उन्हें भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद से दोनों के बीच विवाद बढ़ता गया।

 ससुराल वालों पर तंग परेशान करने का भी आरोप

ससुराल वालों पर तंग परेशान करने का भी आरोप

आवेदन में युवती ने ससुराल वालों पर भी तंग परेशान करने का आरोप लगाया है। साथ ही उसने भरण पोषण की भी मांग की है। मामले में उनकी काउंसलिंग की गई तो पता चला कि कोरोना वायरस के डर की वजह से पति ने दांम्पत्य दायित्वों को नहीं निभाया। इस पर पत्नी ने उसकी मर्दानगी पर सवाल उठा दिया।

 मेडिकल टेस्ट में फिट पाया गया पति

मेडिकल टेस्ट में फिट पाया गया पति

पत्नी को मनाने के लिए पति को मेडिकल टेस्ट कराके पुरुषत्व का प्रमाण देना पड़। मेडिकल टेस्ट में वह फिट पाया गया है। मामले में समझौता होने के बाद शुक्रवार को महिला अपने पति के साथ ससुराल चली गई। काउंसलर ने महिला को हिदायत दी कि वह पति पर आगे से किसी प्रकार के झूठे आरोप नहीं लगाए। वहीं, दोनों को कोरोना टेस्ट करवाकर समस्या के निदान की सलाह दी।

पत्नी के मायके वाले कोरोना पॉजीटिव

पत्नी के मायके वाले कोरोना पॉजीटिव

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि महिला ने पति पर झूठे आरोप लगाए थे कि वह दांम्पत्य संबंध निभाने योग्य नहीं है। काउंसलिंग के दौरान खुलासा हुआ कि पति को कोरोना फोबिया था, जिसकी वजह से वह पत्नी से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा था। काउंसलर को पति ने बताया था कि शादी के बाद ही पत्नी के परिवार वाले पॉजिटिव हो गए थे। इसलिए वह पत्नी के सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहा था।

Ankita Sharma : वो IPS जो संडे को अपने ऑफिस में 100 युवाओं को करवाती हैं UPSC की तैयारीAnkita Sharma : वो IPS जो संडे को अपने ऑफिस में 100 युवाओं को करवाती हैं UPSC की तैयारी

English summary
Bhopal Couple story Husband Maintain social distancing with wife due to fear of Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X