• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Anuppur: वन मंत्री के कार्यक्रम में यह अधिकारी नहीं हुए शामिल, विजय शाह मंच से ही रिलीव करने के दिए निर्देश

Google Oneindia News

अनूपपुर, 2 अक्टूबर। मध्यप्रदेश में कार्य में लापरवाही करने वालों अफसरों की अब खैर नहीं मुख्यमंत्री के नक्शे कदम पर वन मंत्री विजय के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने वाले अधिकारी सहायक आयुक्त पीएन चतुर्वेदी को मंच से ही रिलीव करने के लिए कलेक्टर को निर्देश दे दिए।

Minister Vijay Shah, Assistant Commissioner, relieved

जानिए पूरा मामला

जिले के जनपद पंचायत जैतहरी क्षेत्र के ग्राम पंचायत चोलना में शनिवार की शाम हितग्राही मूलक योजना कार्यक्रम में शिरकत करने आए वन मंत्री ने जन सभा में आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी की गैर मौजूदगी में भड़कते हुए नाराजगी दिखाते हुए मंच से ही अनुपस्थित अधिकारी को तत्काल रिलीव करने के लिए कलेक्टर को निर्देश दे दिए।

बताते चलें कि 2 दिन पहले ही आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी का स्थएनातंरण हुआ था, जो कि अभी रिलीव नहीं हुए थे। बावजूद इसके विजय शाह के कार्यक्रम में मौजूदगी दर्ज नहीं की। बताते चलें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान जनसेवा कार्यक्रम के तहत कई अधिकारियों को मंच से ही निलंबित कर चुके हैं। कुछ ऐसा ही तेवर वन मंत्री विजय शाह का देखने को मिला। सहायक आयुक्त के कार्यक्रम में शिरकत नहीं करने पर मंत्री ने उन्हें तत्काल रिलीव करने के लिए कलेक्टर को निर्देश दे दिया। उनके आदेश के बाद देर रात कलेक्टर ने सहायक आयुक्त को भार मुक्त कर भी दिया।

इस कार्यक्रम में अधिकारी नहीं हुए थे शामिल

जिले के जनपद पंचायत जैतहरी क्षेत्र के चोलना ग्राम पंचायत में आयोजित हितग्राही मूलक योजना कार्यक्रम में आयोजन चोलना हायर सेकेंडरी विद्यालय में किया गया था। इसमें प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह शामिल हुए। इस दौरान लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने के कवायत कर रहे थे। जिस विद्यालय ग्राउंड में ये कार्यक्रम चल रहा था। वहां मौजूद उसी विद्यालय के बच्चों ने स्कूल में बाउंड्री बनवाने की मांग मंत्री से की। जिस पर मंत्री विजय शाह ने आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त पीएन चतुर्वेदी को मंच आने के लिए कई बार अलाउंस किए, लेकिन कार्यक्रम में अनुपस्थित रहें, जब सहायक आयुक्तप की कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। जिस पर मंत्री ने भड़कते हुए सहायक आयुक्ति को तत्काल रिलीव करने का आदेश कलेक्टर को दिया।

यह भी पढ़ें- Rewa: दुष्कर्म के आरोपियों को नेस्तनाबूद करने के CM शिवराज ने दिए निर्देश, दरिंदों के घर पर चला बुलडोजरयह भी पढ़ें- Rewa: दुष्कर्म के आरोपियों को नेस्तनाबूद करने के CM शिवराज ने दिए निर्देश, दरिंदों के घर पर चला बुलडोजर

Comments
English summary
Anuppur News: Forest Minister Vijay Shah relieves Assistant Commissioner PN Chaturvedi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X