• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सेना में जाने की प्रैक्टिस करने वाले युवकों को भोपाल पुलिस ने खदेड़ा, दोबारा ग्राउंड में न आने की दी धमकी

भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शारीरिक अभ्यास के लिए पहुंचे नौजवानों को वहां से खदेड़ दिया गया। यहां शारीरिक अभ्यास कर रहे हैं
Google Oneindia News

भोपाल,30 अगस्त। PM मोदी की महत्वाकांक्षी अग्निवीर भर्ती पर एमपी के कर्मचारी भारी पड़ रहे है। भर्ती की तैयारी के लिए मैदान मांगने पर बेरोजगारों युवाओं को जूते से मारने और वाट लगाने की धमकियां दी जा रही है। दरअसल भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शारीरिक अभ्यास के लिए पहुंचे नौजवानों को वहां से खदेड़ दिया गया। यहां शारीरिक अभ्यास कर रहे हैं नौजवानों को यह कहकर मैदान से बाहर कर दिया गया कि उनके पास यहां अभ्यास करने के लिए पुलिस विभाग से अनुमति नहीं थी। इसी बीच एक युवक का पुलिस कर्मचारी से बात करने का ऑडियो भी वायरल हुआ है जिसमें पुलिस कर्मचारी उसे धमका रहे थे। इसके बाद भर्ती की तैयारी कर रहे नौजवानों ने जोरदार हंगामा किया और मंत्री विश्वास सारंग के बंगले पर पहुंच गए।

Agniveer youths who were practicing to join the army were chased out by the Bhopal Police.

बता दे कि अक्टूबर महीने में अग्नि में रोगी भर्ती होना है जहां भोपाल की लाल परेड ग्राउंड में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसे लेकर नौजवान भोपाल के लाल परेड मैदान और मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए पहुंचे थे। लेकिन उन्हें मां मौजूद कर्मचारियों ने मैदान से बाहर जाने के लिए कहा। पुलिसकर्मियों ने कहा कि यहां आने के लिए पुलिस विभाग की अनुमति लेकर आना जरूरी है। वहीं नौजवानों का आरोप है कि जबकि पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के बच्चे यहां रोज अभ्यास करते हैं। इसी बात को लेकर सवाल जवाब करने पर वहां मौजूद पुलिस अधिकारी ने इन युवकों के साथ अभद्र व्यवहार किया और फटकार भी लगाई।

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से नौजवान पिछले कई मनुष्य सेना और अग्निवीर परीक्षा में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। राजगढ़ के रहने वाले नौजवान भरत सिंह ने बताया कि भर्ती में केवल 2 महीने बच्चे हैं हम लोग सुबह 4 बजे से रनिंग के लिए पहुंच जाते हैं ताकि 6 बजे तक मैदान खाली हो जाए जिससे पुलिस विभाग के लोगों को दिक्कत ना हो सिंह का आरोप है कि अब लगातार हमें परेशान किया जा रहा है। इधर से परमिशन लो, उधर से परमिशन लेकर आओ। इसी परेशानी को लेकर सैकड़ों की संख्या में युवा चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले पर पहुंचे और अपनी समस्या बताई थी मंत्री ने भी युवाओं की समस्या को जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें : गरीबों के जर्जर मकानों को तोड़ने पहुंचा नगर निगम, जनता क्वार्टर में इंटरनेशनल हॉ...ये भी पढ़ें : गरीबों के जर्जर मकानों को तोड़ने पहुंचा नगर निगम, जनता क्वार्टर में इंटरनेशनल हॉ...

Comments
English summary
Agniveer youths who were practicing to join the army were chased out by the Bhopal Police.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X