• search
बस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: लॉकडाउन के दौरान मास्क ना पहनने पर लिया था लड़की का नंबर, फिर दरोगा जी भेजने लगे अश्लील मैसेज

|
Google Oneindia News

बस्ती। खबर उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से है। यहां सोनूपार पुलिस चोकी इंचार्ज पर एक लड़की ने गंभीर आरोप लगाए है। लड़की का आरोप है कि लॉकडाउन के समय पुलिस इंस्पेक्टर ने मॉस्क न पहनने पर उसे टोका था। इस दौरान उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया। आरोप है कि अक्सर इंस्पेक्टर उससे फोन करने लगा। इस दौरान इंस्पेक्टर उससे गंदी बाते और अश्लील मैसेज भी भेजने शुरू कर दिए। वहीं, अब पीड़ित लड़की ने आईजी से इस मामले की शिकायत की है। जिसके बाद इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर करते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है।

UP policeman took mobile number of girl while checking and sent dirty messages

पीड़ित लड़की ने महिला आयोग और आईजी को दी अपनी शिकायत में सोनूपार पुलिस चोकी इंचार्ज दीपक सिंह पर गंभीर आरोप लगाए है। पीड़िता ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान वह बुआ के लड़के के साथ बाइक से दवा लेने जा रही थी। इसी दौरान कोतवाली क्षेत्र के सोनूपार पुलिस चोकी इंचार्ज दीपक सिंह ने चेकिंग के नाम पर उनकी बाइक रोकी और दोनों से पूछताछ की। इस दौरान मॉस्‍क न पहनने पर चोकी इंचार्ज ने उन्हें फटकार भी लगाई। इतना ही नहीं, उसका मोबाइल नंबर मांगा। लड़की ने भाई का मोबाइल नंबर दे दिया तो चौकी इंचार्ज ने जोर देकर उसका मोबाइल नंबर मांगा।

लड़की का मोबाइल उस समय घर पर था। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने उस नंबर पर फोन कर घर पर लड़की की भाभी से बात कर तस्‍दीक की कि मोबाइल उसी का है। इसके बाद दारोगा उस नंबर पर अक्‍सर फोन करने लगा। आपत्तिजनक मैसेज भेजने लगा। परेशान होकर लड़की ने दारोगा का नंबर ब्‍लॉक कर दिया। आरोप है कि नंबर ब्‍लॉक करने के बाद दारोगा ने गांव में विपक्षियों के साथ मिलकर लड़की के परिवार के खिलाफ चार-चार मुकदमे दर्ज कर दिए।

तो वहीं, अब लड़की ने सबूतों के साथ पुलिस के आला अफसरों से शिकायत की तो दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया। लेकिन लड़की और उसके परिवार को लगा कि पुलिस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही है। जिसके बाद पीड़ित लड़की ने महिला आयोग से मामले की शिकायत की। महिला आयोग की सख्‍ती के बाद दारोगा को सस्‍पेंड करके मामले पर जांच बिठा दी गई है। हालांकि पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारियों का कहना है कि दारोगा ने लड़की को फोन करके और गांव में विवाद की सूचना मिलने पर बिना फोर्स अकेले जाने की गलती जरूर की लेकिन लड़की के परिवार के खिलाफ दर्ज मुकदमे बिल्‍कुल सही हैं।

क्‍या कहना है दारोगा का
वहीं, इस मामले में सोनूपार पुलिस चोकी इंचार्ज दीपक सिंह का कहना है कि पूरा परिवार आपराधिक पृष्‍ठभूमि का है। मेरा प्रोफाइल फोटो मेरे नाम से किसी और मोबाइल फोन में सेव करके मेरी ओर से फर्जी मैसेज किए गए। इसकी जांच हो चुकी है। मेरे नंबर से कोई कॉल नहीं की गई है। इस मामले में बस्ती के एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि आरोपों के आधार पर एसआई के खिलाफ कार्रवाई हुई है लेकिन परिवार पर जो मुकदमे हुए हैं वे सही हैं।

ये भी पढ़ें:- युवती ने किशोर पर लगाया था रेप का आरोप, पुलिस जांच में सामने आई चौंकाने वाली सच्चाईये भी पढ़ें:- युवती ने किशोर पर लगाया था रेप का आरोप, पुलिस जांच में सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

Comments
English summary
UP policeman took mobile number of girl while checking and sent dirty messages
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X