• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बरेली जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी, अब गिरफ्त में आए शख्स ने बताई ये वजह

बरेली जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी, अब गिरफ्त में आए शख्स ने बताई ये वजह
Google Oneindia News

बरेली, 08 सितंबर: बरेली की जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी बुधवार 07 सितंबर को मिली थी। मस्जिद की दीवार पर जो चिट्ठी चस्पा की गई थी उसमें मस्जिद के इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम को भी गोली मार देने की धमकी दी गई थी। मस्जिद की दीवार इस तरह की चिट्ठी मिलने के बाद इलाके के साथ-साथ पुलिस-प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। हालांकि, इस मामले के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Bareilly News: intimidation to blow up Jama Masjid with bomb

पुलिस की मानें तो यह हरकत किसी और ने नहीं बल्कि किला जामा मस्जिद के रहने वाले युवक 25 वर्षीय मोहम्मद समद ने की थी। देर रात किला पुलिस ने मोहम्मद समद को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में में उसने स्वीकार किया कि ईद मिलादुन्नबी पर निकलने वाले जुलूस में उसे डीजे नहीं बजाने दिया गया। इसी के बाद दिमाग में जामा मस्जिद की दीवार पर धमकी भरा पत्र चिपकाने का विचार आया और पर्चा चस्पा कर दिया। आरोपित के स्वीकारनामे के बाद पकड़े गए उसके छह अन्य साथियों को किला पुलिस ने छोड़ दिया।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, यह मामला बरेली जिले की जामा मस्जिद का है। जिले का माहौल खराब करने के लिए बुधवार 07 सितंबर को जामा मस्जिद पर धमकी भरा पर्चा चिपका मिला था। जिसमें जामा मस्जिद को बम से उड़ाने और मस्जिद के इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम को गोली से उड़ाने की बात लिखी गई थी। यह चिट्ठी हाथ से लिखी हुई थी, इस चिट्ठी को चिपकाकर आरोपी मौका-ए-वारदास से फरार हो गया। धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गई थी और आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दिए।

ये भी पढ़ें:- शामली: 5 मिनट देर से स्कूल पहुंचा छात्र तो शिक्षक बना हैवान, इतना पीटा कि टूट गई दोनों पैर की हड्डीये भी पढ़ें:- शामली: 5 मिनट देर से स्कूल पहुंचा छात्र तो शिक्षक बना हैवान, इतना पीटा कि टूट गई दोनों पैर की हड्डी

मस्जिद के आसपास नहीं थे कोई सीसीटीवी कैमरे
मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने चिट्ठी को कब्जे में लिया। वहीं, इस मामले में इमाम खुर्शीद आलम ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, ना ही कोई विवाद है। इसके बावजूद इस तरह का भड़काऊ पोस्टर लगाकर माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। इमाम का दावा है कि यह शरारत जानबूझकर की गई है जिससे कि शहर के माहौल को खराब किया जा सके। पुलिस की मानें तो आरोपी को पता था कि मस्जिद के आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ था।

Comments
English summary
Bareilly News: intimidation to blow up Jama Masjid with bomb
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X