• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

AN-32 विमान के साथ लापता हुआ बलिया का जवान सूरज, कोई सुराग न मिलने पर परिजन परेशान

|

Ballia News, बलिया। भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 का चौथे दिन भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। इस विमान में क्रू मेंबर्स समेत 13 लोग सवार थे। जवानों की कोई जानकारी ना मिलने से उनके परिवारों में चिंता व तनाव का माहौल बना हुआ है। बता दें कि सोमवार दोपहर करीब 12.25 बजे जोरहाट से उड़ान भरने के बाद इस विमान का संपर्क टूट गया था। लापता एएन-32 में यूपी के बलिया के रहने वाले वायुसैनिक सूरज सिंह भी सवार थे।

परिवार वाले हुए परेशान

परिवार वाले हुए परेशान

जवान सूरज सिंह बलिया जिले के बैरिया के शोभाछपरा गांव का रहने वाला है। सोमवार को घर पर जैसे ही सूरज के वायुसेना के विमान के साथ लापता होने की सूचना पहुंची, परिवार वाले परेशान हो गए। परिजन वायुसेना की यूनिट में फोनकर अपडेट लेने की कोशिश में जुटे हुए हैं, जबकि छोटे भाई प्रिंस अपने एक रिश्तेदार के साथ जोरहाट के लिए रवाना हो गए हैं। सूरज के पिता विनोद सिंह की मानें तो उन्हें जोरहट एयरबेस से ही अपने बेटे की लापता होने की सूचना मिली थी।

19 फरवरी को हुई थी शादी

19 फरवरी को हुई थी शादी

सूरज की शादी 19 फरवरी 2019 को सोनबरसा गांव निवासी रणजीत सिंह की बेटी शालू से हुई थी। शालू के भाई आदित्य राज सिंह ने बताया कि विमान में सवार लोगों की सूची के संबंध में उन्होंने जोरहट एयरबेस से जानकारी ली तो पता चला कि सूरज कुमार सिंह का नाम एसके सिंह के रूप में 11वें नंबर पर दर्ज है। बता दें कि दिसंबर 2014 में देश सेवा का जज्बा लेकर भारतीय वायु सेना में भर्ती हुए सूरज दोस्तों के बीच काफी दिलेर माने जाते हैं।

तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं सूरज

तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं सूरज

वायुसेना के जवान सूरज कुमार सिंह तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं। दो अन्य छोटे भाई गांव पर रहकर ही पढ़ाई करते हैं। वर्ष 2014 में वायुसेना में भर्ती होने के बाद भी सूरज का गांव-जवार में अपने दोस्तों के साथ मिलना-जुलना था। सूरज काफी मिलनसार हैं। उसके लापता होने से यार-दोस्त भी बेहद परेशान व चिंतित हैं।

विमान में 13 लोग थे सवार

विमान में 13 लोग थे सवार

विमान ने असम के जोरहट से चीन की सीमा के पास मेंचुका के लिए उड़ान भरी थी। सोमवार की दोपहर को उड़ान भरने के करीब 33 मिनट बाद विमान लापता हो गया जिसमें 13 लोग सवार थे। अधिकारियों ने बताया कि अंतोनोव एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए विमानों और हेलीकॉप्टरों के एक बेड़े को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के पर्वतीय इलाके में तलाशी अभियान चलाने के लिए जवानों को भी तैनात किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
an 32 plane of jorhat missing ballia jawan family worried
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X