• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सऊदी अरब से पति ने किया फोन, बोला- तलाक-तलाक-तलाक

|

प्रयागराज। तीन तलाक को लेकर नए कानून बनने के बाद तीन तलाक का मामला नहीं रुक रहा है। ताजा मामला प्रयागराज जिले का है। यहां एक विवाहिता को उसके पति ने सउदी अरब से फोन किया और फोन पर ही तीन बार तलाक बोलकर संबंध खत्म कर लिया है। पीड़िता ने मामले में पति व ससुरालियों के खिलाफ पुलिस अधिकारियों से शिकायत की, जिसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि अब नए कानून के मुताबिक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

क्या है मामला

पुलिस के अनुसार, यमुनापार के खीरी क्षेत्र की रहने वाली सबीना बेगम का निकाह 2 दो अप्रैल 2018 को घूरपुर के पिपिरसा गांव के अशरफ अली के साथ हुआ था। सबीना के पिता ने जितना हो सका शादी में दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद अशरफ ने दहेज में एक अपाचे बाइक, एक लाख रुपए और सऊदी अरब का वीजा दिलवाने की मांग रख दी। सबीना ने पिता की स्थिति बताई और यह सबकुछ न दे पाने की दलील दी तो अशरफ, बसीना को प्रताड़ित करने लगा। सबीना ने अपने पिता से अशरफ की मांग बताई तो सबीना के घरवाले ससुराल आए और बातचीत कर मामला शांत करा दिया। उस वक्त तो अशरफ शांत हो गया, लेकिन अगले ही दिन दहेज की मांग के पूरी नहीं होने पर सबीना की पिटाई कर दी। आए दिन उसे कमरे में बंद कर देते और गालियों के साथ प्रताड़ित किया जाने लगा।

सऊदी चला गया पति

सऊदी चला गया पति

सबीना के लिए मुश्किल तब खड़ी हो गई जब 24 जून 2018 को अशरफ सऊदी अरब चला गया और ससुरालियों ने सबीना को घर से निकाल दिया। फिर से परिजनों ने ससुराल में बातचीत की और पंचायत कर मामला शांत कराया। सबीना ससुराल वापस तो आ गई, लेकिन उसने पीटना, खाना न देना, गालियां देने का क्रम जारी रहा। सबीना पिता की माली हालत देखकर सबकुछ सहती रही।

फोन आया और बोला तलाक

फोन आया और बोला तलाक

सबीना की जिंदगी तब बदहाल हो गई जब पिछले 1 अगस्त को अशरफ ने सउदी अरब से फोन किया और मोबाइल पर सबीना को जमकर गालियां दी और जब इससे भी मन नहीं भरा तो उसने तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर संबंध खत्म कर लिया। तलाक के बाद ससुरालियों ने सबीना को घर से निकाल दिया तो वह अपने मायके पहुंची और परिजनों को लेकर थाने गई। हालांकि, थाने पर रिपोर्ट दर्ज न होने पर पुलिस अधिकारियों के पास पहुंची, जहां से उसे राहत देते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। मामले में सबीना की तहरीर पर सबीना ने पति अशरफ अली, ससुर गुलाम रसूल, सास सोना बेगम, ननद छोटी बानो और रेशमा बेगम के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में एसओ घूरपुर वृंदावन राय ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और अब नए कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी। फिलहाल, जांच की जा रही है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

<strong>ये भी पढ़ें: रायबरेली: देवर ने घर में घुसकर भाभी से किया रेप, ​विरोध करने पर ससुरालवालों ने की पिटाई</strong>ये भी पढ़ें: रायबरेली: देवर ने घर में घुसकर भाभी से किया रेप, ​विरोध करने पर ससुरालवालों ने की पिटाई

English summary
man gives triple talaq to wife from saudi arabia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X