• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इलाहाबाद पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, अतीक अहमद के गुर्गों समेत 105 दबोचे

|

प्रयागराज/इलाहाबाद। यूपी में इलाहाबाद जनपद के 39 थानाक्षेत्रों में पुलिस ने 'ऑपरेशन क्लीन' के तहत पहली बार 100 से ज्यादा अपराधियों को एक दिन में धर दबोचा। इन अपराधियों में कुख्यात माफिया अतीक अहमद के भी कई गुर्गे शामिल हैं। पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि कुल 105 अपराधियों में 7 गैंगस्टर, 39 वांछित और 59 अन्य अपराधी हैं। इन सभी पर रेप, हत्या, लूट, डकैती जैसे संगीन मामलों की धाराएं लगी थीं। शहर के 39 थानों में अलग-अलग अभियान चलाकर इन्हें दबोचा गया।

 allahabad police arrested 205 criminals in 24 hrs

पहली बार इतनी बड़ी गिरफ्तारी, इनमें 7 गैंगस्टर

इलाहाबाद पुलिस के मुताबिक, यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। पकड़े गए अपराधियों में कुछ पर तो बमबाजी के मुकदमे भी दर्ज हैं। अपराधियों को कड़ी सुरक्षा में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। इलाहाबाद के एसपी ने बताया कि दंगा कराने और भू-माफिया के मामलों के आरोपी भी पकड़े गए हैं। पुलिस को कई दिनों की तैयारी के बाद यह कामयाबी हासिल हुई।

 allahabad police arrested 205 criminals in 24 hrs

मथुरा में पकड़े गए थे 212 अपराधी

इससे पहले मथुरा में यूपी पुलिस ने जनपद भर से 212 अपराधियों को गिरफ्तार किया था। एसपी शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पकड़े गए अपराधियों में से कई इनामी बदमाश भी हैं। जिन्हें जनपद भर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया है। ऑपरेशन में स्पेशल टीम 'स्वाट टीम', सर्विलांस टीम, क्राइम ब्रांच और थाना क्षेत्रों के सिपाहियों को शामिल किया गया।

 allahabad police arrested 205 criminals in 24 hrs

सिपाहियों को विशेष निर्देश देकर अभियान चलाया जा रहा है। अभी धरपकड़ होती रहेगी। एक साथ इतने अपराधी पकड़े जाने से अपराध जगत के लोगों में खलबली मच गई।

यहां पूरी खबर पढ़ें: यूपी पुलिस ने मथुरा में चलाया ऑपरेशन क्लीन, 24 घंटे में 212 अपराधी दबोचे, इनमें कई गैंगस्टर शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
allahabad police arrested 105 criminals in 24 hrs
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X