• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बसपा ने विधानसभा को कलंकित किया: कलराज

|

BJP leader Kalraj Mishra
लखनऊ। विधान सभा में हुए हंगामें पर भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य कलराज मिश्र ने प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए कहा कि आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बहुजन समाज पार्टी के सदस्यों के आचरण को अशोभनीय और अलोकतांत्रिक बताते हुये इसकी आलोचना की। उन्होंने कहा कि विधायकों से इस प्रकार के आरचण की उम्मीद नहीं की जाती है।

कलराज मिश्र ने कहा कि राज्यपाल एक संवैधानिक पद है और वह राज्य का प्रथम नागरिक होता है जिस कारण उसका सम्मान करना सभी का कर्तव्य है उसके बावजूद बसपा के विधायकों का आचरण शर्मिंदा कर देने वाला है।

कलराज मिश्र ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उन पर कागज के गोले फेंकना और मेज पर चढ़ नारेबाजी करना अशोभनीय है। कलराज मिश्र ने कहा कि किसी भी बात का विरोध करने के कई तरीके होते हैं यदि बसपा सदस्य चाहते तो बहिष्कार कर सकते थे या फिर अन्य तरीकों से अपना विरोध जता सकते थे लेकिन सदन में आज बसपा के सदस्यों ने जो किया वह पूरी तरह से अशोभनीय और स्वस्थ लोकतंत्र के लिये ठीक नहीं है।

ज्ञात हो कि बसपा विधायकों ने सदन में राज्यपाल के भाषण का फाड़ते हुए जमकर हंगामा किया। श्री मिश्र ने कहा कि राज्यपाल सरकार का लिखा भाषण ही पढते हैं। उनका इस तरह से विरोध किया जाना उचित नहीं है। अभिभाषण का विरोध सदन में अपनी बात रखकर भी किया जा सकता है। श्री मिश्र ने कहा कि भाजपा ने राज्यपाल से मिल कर उन्हें ज्ञापन दे अपना विरोध प्रकट किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leader Kalraj Mishra has slammed BSP MLA's for the ruckus created in Uttar Pradesh Vidhan Sabha today on first day of Budget session.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X