हाजमोला बनाने वाली कंपनी के मालिक खरीदेंगे 120 करोड़ का बंगला

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में डाबर ग्रुप के मालिक आनंद सी बर्मन पॉश इलाके में 120 करोड़ का बंगला खरीदने की तैयारी में हैं। ये बंगला किसी कोलकाता के बिजनेसमैन का बताया जा रहा है, ये 11840 वर्ग फुट में फैला हुआ है। यह कोई पहला मौका नहीं है जब आनंद सी बर्मन इतना मंहगा बंगला खरीद रहे हैं, इससे पहले वो साल 2015 में 160 करोड़ का बंगला खरीद चुके हैं।

dabur chairman anand burman to buy rs120 crore bangla delhi
डाबर ग्रुप के मालिक आनंद सी बर्मन ने दी जानकारी

डाबर ग्रुप के मालिक आनंद सी बर्मन ने दी जानकारी

डाबर ग्रुप के मालिक ने यह जानकारी एक अंग्रेजी अखबार को दी है। बता दें, डाबर ग्रुप के मालिक आनंद सी बर्मन के नाम 40 से अधिक पेटेंट हैं। कुछ साल पहले फोर्ब्स पत्रिका ने आनंद की संपत्ति 1.87 अरब डॉलर आंकी। डाबर का सालाना कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू लगभग 7,700 करोड़ रुपये का है और यह देश की टॉप पांच फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) कंपनियों में शामिल है।

साल 1884 में बनी थी कंपनी

साल 1884 में बनी थी कंपनी

बर्मन परिवार ने साल 1884 में एक छोटी सी आयुर्वेदिक दवा कंपनी बनाकार व्यापार की शुरुआत की थी। उस वक्त किसी से सोचा भी न था कि ये कंपनी भारत की टॉप कंपनियों में शामिल हो जाएगी। कंपनी का कुल रेवेन्यू 2013 के अनुसार लगभग 61.46 अरब रुपए था। कंपनी डाबर आंवला, डाबर च्यवनप्रास, वाटिका, डाबर हनी, फेम, हाजमोला और रीयलगो जैसे प्रोडक्ट बनाती है। इस साल आर्थिक मंदी कम होने के कारण बड़ी खरीदी में कमी आई है। रियल एस्टेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों का कहना है कि आर्थिक मंदी में कमी आने के कारण बड़ी परचेज कम हुई है।

हो सकती है इस साल की सबसे बड़ी डील

हो सकती है इस साल की सबसे बड़ी डील

हालांकि जून के महीने में 82 करोड़ की डील देखने को मिली थी, जब पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने गोल्फ लिंक्स में एक बंगला लगभग 82 करोड़ रुपये में खरीदा था। डाबर इंडिया का कारोबार बहुत बड़ा है। डाबर इंडिया देश में 250 से अधिक उत्पादों को बेचता है। डाबर की दवाई से लेकर फूड में तूती बोलती है। डाबर के उत्पाद पूरी दुनिया के 60 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं। सिर्फ विदेश में ही इसका कारोबार 500 करोड़ रुपए का है।

यह भी पढ़ें-Amitabh Bachchan Turns 75: अमिताभ बच्‍चन को कुमार विश्‍वास ने किया बर्थडे विश, लोगों ने लिए जमकर मजे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dabur chairman anand burman to buy rs120 crore bangla delhi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.