• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Fact Check:12 घंटे में रिटर्न जर्नी पर नहीं लगेगा टोल टैक्स? जानें वायरल सच

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 अगस्त: सोशल मीडिया पर टोल टैक्स को लेकर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोई अगर 12 घंटे रिर्टन जर्नी कोई करता है, तो उसे कोई टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा। सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मैसेज से जुड़ी सच्चाई शेयर की है। वायरल मैसेज में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम भी दिया गया है।

Fact Check: No toll tax will be levied on return within 12 hours? Know Viral Truth

सोशल प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे मैसेज में कहा गया है, 'अगर आप टोल प्लाजा पर पर्ची कटवाते हैं तो आपसे पूछा जाता है कि आप एक साइड की या फिर दोनों साइड की पर्ची कटवाएंगे। तो ऐसे में आपको उन्हें कहना है कि पर्ची 12 घंटे की दें। ऐसा कहने पर आपको पैसा नहीं देना होगा। जानकारी की कमी के कारण लोग दोनों तरफ का टोल टैक्स कटवाते हैं।

Fact Check: No toll tax will be levied on return within 12 hours? Know Viral Truth

मैसेज में आगे लिखा है कि, आप सभी से दरख़ास्त है कि, इस संदेश को सभी लोगों तक पहुंचाएं, और जनता का जागरूक बनाएं। इस मैसेज में नीचे निवेदक में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम दिया गया है। सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मैसेज से जुड़ी सच्चाई शेयर की है। पीआईबी ने इस वायरल मैसेज को फर्जी बताया है। Fact Check: ट्रेन का ऑफलाइन टिकट बुकिंग सिस्टम होने जा रहा खत्म? रेलवे ने बताई सच्चाई

पीआईबी ने ट्वीट कर लिखा कि, क सोशल मीडिया पोस्ट में यह फर्जी दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री @nitin_gadkari के आदेशानुसार अगर आप अपनी यात्रा के दौरान 12 घंटे में वापस आ सकते हैं तो आपको रिटर्न जर्नी का कोई टोल टैक्स नहीं देना होगा। #PIBFactCheck भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा यह आदेश जारी नहीं किया गया है।

Fact Check

दावा

एक सोशल मीडिया पोस्ट में यह फर्जी दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री @nitin_gadkari के आदेशानुसार अगर आप अपनी यात्रा के दौरान 12 घंटे में वापस आ सकते हैं तो आपको रिटर्न जर्नी का कोई टोल टैक्स नह

नतीजा

भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा यह आदेश जारी नहीं किया गया है।

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

Comments
English summary
Fact Check: No toll tax will be levied on return within 12 hours? Know Viral Truth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X