सपा में झगड़े के बाद आया सर्वे, गर्दिश में नहीं हैं अखिलेश के सितारे

उत्तर प्रदेश के सत्ता प्रतिष्ठान समाजवादी पार्टी में हुए झगड़े के बाद त्वरित सर्वे सामने आया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बीते दिनों उत्तर प्रदेश के सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, चाचा शिवपाल यादव, राम गोपाल यादव, पिता और पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बीच चले पारिवारिक संग्राम के बाद एक सर्वे आया है। ABP न्यूज और सिसरो सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े आए हैं।

sp

यह सर्वे 26 से 28 अक्टूबर के बीच 5 विधानसभा के 1500 लोगों पर किया गया है।

सर्वे में पूछा गया कि झगड़े से फायदा किसे मिलेगा? जिसके जवाब में  39 फीसदी भाजपा, बसपा के लिए 29 फीसदी और 6 फीसदी लोगों का मानना था कि कांग्रेस को फायदा होगा।

अखिलेश समर्थकों से शिवपाल की अपील, 5 नवंबर के कार्यक्रम में भी आएं

हालांकि इस पोल में सीएम पद के लिए पसंद में अखिलेश यादव को 31 फीसदी लोग पसंद करते हैं। 27 फीसदी के साथ मायावती दूसरे नंबर पर हैं और तीसरे नंबर पर 24 फीसदी लोग भाजपा के योगी आदित्यनाथ के साथ हैं।

लेकिन दोनों की छवि हुई खराब

वहीं सपा के झगड़े से मुलायम या अखिलेश में किसकी छवि खराब हुई?

इस सवाल के जवाब में 30 फीसदी लोगों ने मुलायम और 16 फीसदी लोग अखिलेश की छवि खराब होने की बात कही। हालांकि 43 फीसदी लोगों का मानना है कि दोनों की छवि खराब हुई है।

5 करोड़ का रथ खराब, अपनी ही कार से अखिलेश यात्रा पर निकले

यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या अखिलेश को अलग पार्टी बनानी चाहिए तो 55 फीसदी इस पक्ष में थे कि उन्हें पार्टी नहीं बनानी चाहिए, वहीं 16 फीसदी उन्हें पार्टी बनाने को कह रहे थे। हालांकि 26 फीसदी लोग बारें मं कुछ कहने की स्थिति में नहीं थे।

पूछा गया कि सपा के झगड़े की जड़ में कौन है तो 43 फीसदी ने शिवपाल, 15 फीसदी अमर सिंह, 3 फीसदी रामगोपाल और 1 फीसदी ने साधना गुप्ता को माना।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Survey after rift in samajwadi party who will win up assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...