इस लावारिस मस्तमौला बच्चे के मां-बाप को खोजने में कीजिए मदद

Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में 5 दिन पहले लावारिस हालत में मिले एक मासूम बच्चे को अपने मां बाप की तलाश है। 5 दिन से यह बच्चा मेरठ चाइल्ड लाइन के शेल्टर हाउस में रह रहा है। इस बच्चे को रेलवे स्टेशन से उस समय बरामद किया गया जब रात के अंधेरे में अकेला प्लेटफार्म पर भटक रहा था।

Read Also: VIDEO: सुस्त यूपी पुलिस के सो रहे हैं जवान, कोई हल्ला नहीं करेगा!

मेरठ रेलवे स्टेशन पर मिला मासूम बच्चा

मेरठ रेलवे स्टेशन पर मिला मासूम बच्चा

निकर और शर्ट पहने 2 साल के मासूम बच्चे का नाम किसी को नहीं मालूम। लेकिन मेरठ के चाइल्डलाइन शेल्टर हाउस में जब से इस बच्चे ने एंट्री की है इसकी किलकारियों से पूरा शेल्टर हाउस गूंज उठा है। शेल्टर हाउस का स्टाफ इसे प्यार से गुड्डा कहता है। आखिर उसकी हरकतें भी गुड्डे जैसी ही हैं। वह खुश है, वह हंसता है, खिलखिलाता है और सब से हाथ मिलाता है।

इस लावारिस बच्चे को है मां-बाप की तलाश

इस लावारिस बच्चे को है मां-बाप की तलाश

उसे नहीं मालूम उसके मां-बाप कौन हैं। वह ठीक से बोल नहीं सकता। शेल्टर हाउस में उसे इतना प्यार मिला कि वह अपने मां-बाप को भी भूल गया। लेकिन शेल्टर हाउस को इस बच्चे के मां-बाप बाप की तलाश है। पुलिस ने मासूम गुड्डा को मेरठ सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर उस वक्त रोते हुए बरामद किया जब स्टेशन पर अंधेरा पसर चुका था।

इस बच्चे को मां-बाप से मिलाइए

इस बच्चे को मां-बाप से मिलाइए

जो भी इस बच्चे को देखता है उस पर फिदा हो जाता है। उसकी हरकत ही ऐसी है कि किसी को भी उसकी तरफ खींच कर ले जाती है। सैकड़ों लोग उसे चाइल्ड लाइन में देखने आ चुके हैं। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो गुड्डा को अपने घर का गुड्डा राजा बनाना चाहते हैं। लेकिन कानून की पेचीदगी कुछ ऐसी है कि जब तक इस बच्चे के मां-बाप नहीं मिलते इसकी किस्मत का फैसला भी नहीं हो सकता।

इस नंबर पर कीजिए फोन या पुलिस को कीजिए खबर

इस खबर के जरिए हमें इंतजार है उन लोगों का, जो इस मासूम के चेहरे को पहचानते हैं इसके मां-बाप को ढूंढिए इसके रिश्तेदारों को तलाश है और एक मासूम को उसके घर तक पहुंचाइए। इस बच्चे को पहचानने वाले मेरठ में चाइल्ड लाइन शेल्टर हाउस की डायरेक्टर अनीता राणा से मोबाइल नंबर 9412706850 बात कर सकते हैं या अपने इलाके की पुलिस से संपर्क कर सकते हैं। इस बच्चे तक इन दोनों माध्यम के जरिए आसानी से पहुंचा जा सकता है।

Read Also: VIDEO: पड़ोसी लड़के संग थाने पहुंची लड़की का बर्थ सर्टिफिकेट देखा फिर पूछा क्या चाहती हो?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Help child to find his parents. He has been found on Meerut railway station.
Please Wait while comments are loading...