केरल: फिल्म फेस्टिवल के दौरान राष्ट्रगान के समय खड़े न होने पर 6 लोग हिरासत में

Subscribe to Oneindia Hindi

तिरुअनंतपुरम। केरल के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में एक सिनेमा की स्क्रीनिंग के दौरान राष्ट्रगान बजते समय खड़े नहीं होने की वजह से पुलिस ने एक महिला समेत छह लोगों को हिरासत में ले लिया है।

Read Also: फिल्म के दौरान राष्ट्रगान के समय खड़ा नहीं होने पर तीन के साथ मारपीट

iffk2

6 लोगों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना का चार्ज

6 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस उनको थाने में ले आई और उन पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना करने का चार्ज लगाया। खबरों के मुताबिक, सिनेमा की समाप्ति के बाद पांच और लोगों को हिरासत में लिया गया है।

भाजपा युवा मोर्चा ने डीजीपी से की थी शिकायत

केरल में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने डीजीपी लोकनाथ बेहरा से शिकायत की थी कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान राष्ट्रगान बजते समय कुछ लोग खड़े नहीं हो रहे हैं। इसके बाद डीजीपी ने एसीपी से मामले की जांच करने को कहा था।

डीजीपी ने केरल स्टेट चलचित्र एकेडमी से इस मामले में सफाई देने को कहा था। एकेडमी के सचिव ने इस पर कहा था कि राष्ट्रगान के समय खड़े होने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन सबको करना होगा।

iffk1

शुक्रवार को शुरू हुआ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

केरल के इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 13 थिएटरों में 490 फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी और इसे देखने के लिए लोगों की भाड़ी भीड़ जुट रही है।

शुक्रवार को केरल की एक फिल्म सोसायटी ने याचिका डालकर सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि इस फिल्म फेस्टिवल को राष्ट्रगान के समय खड़े होने की अनिवार्यता से मुक्त रखा जाए क्योंकि इसमें 1500 विदेशी मेहमान आए हैं जिनको इससे दिक्कत पेश आएगी।

supreme court

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा था कि विदेशियों को दिक्कत होगी क्या सिर्फ इसलिए आदेश को वापस ले लिया जाए?

अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि केरल के फिल्म फेस्टिवल से हिरासत में लिए गए लोगों में कोई विदेशी भी है या नहीं?

Read Also: राष्ट्रगान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में 5 अहम सवाल, पढ़िए जवाब

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Kerala international film festival, during the screening of a film national anthom played and six people have been arrested for not standing.
Please Wait while comments are loading...