Tap to Read ➤

IPL 2022 के 8 सबसे फिट क्रिकेटर और उनके यो-यो टेस्ट स्कोर

फिटनेस आज क्रिकेट में सबसे जरूरी चीज बन चुकी है और यो-यो टेस्ट इसका सबसे पॉपुलर टेस्ट है। आईपीएल 2022 के सबसे ज्यादा यो-यो स्कोर करने वाले खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं-
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। उनका यो-यो टेस्ट स्कोर 17.3 है।
चेन्नई सुपर किंग्स के सुपर फिट खिलाड़ी और भारत के सबसे बेहतरीन फील्डर रविंद्र जडेजा का यो-यो टेस्ट स्कोर 19 है।
गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का यो-यो टेस्ट स्कोर भी 19 ही है। पांड्या की गेंदबाजी की पूरी परीक्षा इस आईपीएल सीजन में होने जा रही है।
भारत के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया में फिटनेस का जुनून जगाने वाले विराट कोहली का यो-यो स्कोर भी 19 है। कई लोगों ने कोहली को देखकर फिटनेस को गंभीरता से लेना शुरू किया है।
भारत ने अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे 19.2 का यो-यो स्कोर करने में कामयाब रहे हैं। यह विराट कोहली से भी ज्यादा है। पांडे एक जबरदस्त फिल्डर हैं।
दक्षिण अफ्रीका के पेसर कैगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स की सफलता में काफी अहम रहे हैं। वे तीनों फॉर्मेट के सटीक बॉलर हैं और उनका यो-यो टेस्ट भी 19.2 है। गेंदबाज होने के बावजूद रबाडा कई बार जबरदस्त कैच भी ले चुके हैं।
श्रीलंका के महेश थीक्षाना को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में चुना है। 2020 में उनका यो-यो टेस्ट स्कोर 16.1 था, फिर उन्होंने 22 किलो वजन कम किया और आज वे 19.2 का स्कोर रखते हैं।
इंग्लिश खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो सबको पीछे छोड़ देते हैं। वे विकेट के पीछे कुछ जबरदस्त कैच ले चुके हैं। उनका शरीर हल्का नहीं है लेकिन देखने पर मत जाइए क्योंकि यह खिलाड़ी अविश्वसनीय तौर पर 21.8 का यो-यो टेस्ट स्कोर कर चुका है।