Tap to Read ➤

IPL 2022: कितनी है सभी 10 कप्तानों की कुल कमाई

आईपीएल का बिगुल बज चुका है। 10 टीमों के कप्तान मैदान पर उतरने जा रहे हैं। इन कप्तानों की कुल कमाई पर नजर डालते हैं।
मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स ने 12 करोड़ में रिटेन किया था। बीसीसीआई से 1 करोड़ मिलते हैं। स्पोर्टिंग क्रेज के मुताबिक मयंक की नेट वर्थ 26 करोड़ रुपये है।
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत कई ब्रांड के एंबेसडर हैं। स्पोर्ट्सअनफोल्ड के अनुसार साल 2022 मे पंत की कुल कमाई 36 करोड़ रुपये है।
हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा। कई ब्रांड के एंबेसडर हैं। फर्स्टस्पोर्ट्ज के मुताबिक हार्दिक की कुल कमाई 37 करोड़ रुपये है।
संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। बड़े ब्रान्ड उनको स्पॉन्सर करते हैं। खेल तक की रिपोर्ट के मुताबिक इस खिलाड़ी की नेट वर्थ 52 करोड़ रुपये है।
अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये में केकेआर ने लिया है। बीसीसीआई ने 3 करोड़ सालाना मिलते हैं। काफी बड़े ब्रांड उनकी झोली में हैं। इंडिया फैटेंसी के मुताबिक अय्यर की कुल कमाई 53 करोड़ रुपये है।
SRH के कप्तान केन विलियमसन को 14 करोड़ रुपये में लिया गया है। स्पोर्ट्सअनफोल्ड के अनुसार इस खिलाड़ी की कुल कमाई 58 करोड़ रुपये है।
केएल राहुल LSG द्वारा 17 करोड़ में लिए गए हैं। बीसीसीआई से 5 करोड़ मिलते हैं जबकि ब्रांडों के ढेर लगे हुए हैं। सीएनॉलेज की रिपोर्ट के अनुसार राहुल की नेट वर्थ 75 करोड़ रुपये है।
फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी ने 7 करोड़ में लिया है। फर्स्टस्पोर्ट्ज के अनुसार इनकी कुल संपत्ति 102 करोड़ रुपये है, और आईपीएल 2022 में सबसे अमीर कप्तानों के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।
रोहित शर्मा को बीसीसीआई से 7 करोड़ मिलते हैं, मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ में रिटेन किया है। सीए नॉलेज की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा की कुल संपत्ति 180 करोड़ रुपये है।
धोनी की आईपीएल सैलरी 12 करोड़ रुपये है। वे ढेरों विज्ञापन करते हैं। Wion की रिपोर्ट के अनुसार, धोनी की कुल संपत्ति 819 करोड़ रुपये है, जो उन्हें IPL 2022 में सबसे अमीर कप्तान बनाती है।