Tap to Read ➤

राजस्थान के 10 दिग्गज सितारे, बॉलीवुड से लेकर टीवी तक बनाई पहचान

अपनी अनोखी चीजों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर राजस्थान ने कई शानदार कलाकार भी दिए हैं, जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक अपना नाम कमाया है, जानिए उन सितारों के बारे में...
दिवंगत एक्टर इरफान खान ने बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड तक नाम किया है। उनका जन्म टोंक जिले में हुआ था। पढ़ाई-लिखाई जयपुर में रहकर की थी।
कई फिल्मों में नजर आ चुकी एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह भी राजस्थान से ताल्लुक रखतीं हैं। चित्रांगदा पिंक सिटी जोधपुर की रहने वाली हैं। उनकी शादी भारतीय गोल्फ खिलाडी ज्योति रंधावा से हुई है।
लंच बॉक्स और एयरलिफट जैसी सुपरहिट फिल्मों में एक्टिंग करने वाली निम्रत कौर भी राजस्थानी हैं। एरक्ट्रेस का जन्म झुंझुनू के पिलानी में हुआ था। अब इनकी फिल्म 10वीं आ रही है।
पिंक, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक जैसे अवॉर्ड विनिंग फिल्मों में नजर आ चुकी कीर्ति कुल्हारी का भी राजस्थान से रिश्ता है। हाल ही में ह्यूमन वेब सीरीज में काम करने वाली एक्ट्रेस झुंझुनू की रहने वाली हैं।
आमिर, टेबल नंबर.1 सहित कई फिल्मों के अलावा टीवी शोज में नजर आ चुके एक्टर राजीव खंडेलवाल राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले हैं।
सुपरहिट टीवी शो FIR और द कपिल शर्मा शो से फेमस हुए कॉमेडियन कीकू शारदा भी राजस्थान के हैं। एक्टर जोधपुर के रहने वाले हैं।
दंगल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में आमिर खान के साथ नजर आने वाली एक्ट्रेस साक्षी तंवर राजस्थान के अलवर की रहने वाली हैं। साक्षी ने टीवी और बॉलीवुड दोनों में अपना नाम कमाया है।
टीवी इंडस्ट्री के जाने पहचाने नाम करणवीर बोहरा जोधपुर के रहने वाले हैं। आजकल एक्टर रियलटी शो लॉकअप की वजह से काफी सुर्खियों में हैं।
उदयपुर से ताल्लुक रखने वाले नकुल मेहता आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। टीवी शो 'इश्कबाज' और 'प्यार का दर्द है मीठा- मीठा प्यारा प्यारा' से काफी फेमस हो चुके हैं।
इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्म सहित 'रूममेट', 'ट्रिप्लिंग' जैसे वेब शो करने वाले सुमीत व्यास एंटरटेमेंट इंडस्ट्री का पहचाना हुआ नाम हैं। सुमीत जोधपुर के रहने वाले हैं।
रश्मिका मंदाना की वो सुपरहिट फिल्में, जिससे वो बन गईं 'नेशनल क्रश'
यहां पढ़ें