• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: DGP ने मांगी जिला पुलिस से सोशल मीडिया चैनलों के पत्रकारों की सूची, जानिए वजह

डीजीपी पंजाब गौरव यादव द्वारा विभिन्न अनधिकृत तौर पर सोशल मीडिया का काम करने वाले पत्रकारों की सूची जिला पुलिस से मांगी गई है।
Google Oneindia News
punjab police

तरनतारन: समाज में गलत प्रचार करने वाले कुछ सोशल मीडिया चैनलों पर कंट्रोल करने के लक्ष्य से डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव द्वारा विभिन्न अनधिकृत तौर पर सोशल मीडिया का काम करने वाले पत्रकारों की सूची जिला पुलिस से मांगी गई है। गौरतलब है कि कुछ निजी सोशल मीडिया चैनलों द्वारा स्थिति बिगाड़ने में घटिया कार्यप्रणाली पेश की जा रही है। इसके अलावा लोगों को भी ब्लैकमेल किया जा रहा है।

पंजाब के सभी जिलों में डी.जी.पी. गौरव यादव द्वारा एक और सख्त कदम उठाते हुए जिला पुलिस प्रभारियों को अपने-अपने जिले में लोगों द्वारा चलाए जा रहे निजी सोशल मीडिया चैनलों की पूरी जानकारी इकट्ठी करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके बाद संबंधित थानों के अधीन आते निजी चैनल चलाने वाले व्यक्तियों की जानकारी गुप्त तौर पर एकत्रित करनी शुरू कर दी है। इस जानकारी में चैनल चलाने वाले की पढ़ाई, पता, संपर्क नंबर, चैनल का नाम, कब चैनल शुरू किया आदि विवरण एकत्रित किया जा रहा है। इसके साथ सोशल मीडिया पर पाए जाने वाले संदेश के अलावा बर्ताव, लिंक संबंधित पूरी जानकारी हासिल कर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है।

कुछ निजी चैनल कर रहे समाज विरोधी प्रचार

अनधिकृत तौर पर चल रहे सैंकड़ों विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों में से कुछ चैनलों द्वारा अपनी जिम्मेदारी सही तरीके से न निभाते हुए समाज विरोधी प्रचार किया जा रहा है। इससे परेशान लोगों द्वारा मुख्यमंत्री पंजाब को सख्ती करने की अपील की जा रही है। साथ ही चीफ जस्टिस पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट को भी मामले पर ध्यान देने के लिए मांग की जा रही है।

 पंजाब: प्रसूति के दौरान माताओं की मौत दर कम काफी सुधार, 13.93 फीसदी की कमी पंजाब: प्रसूति के दौरान माताओं की मौत दर कम काफी सुधार, 13.93 फीसदी की कमी

पंजाब में गैंग व गन कल्चर को खत्म करने के लिए जहां सरकार के आदेशों पर पंजाब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है, वहीं अब समाज में विरोधी प्रचार करने व सोशल मीडिया के नाम पर पत्रकारिता करने वाले सोशल मीडिया चैनलों पर सख्ती से कंट्रोल करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एस.पी. (आई.) विशालजीत सिंह ने कहा कि विभाग द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से चैनल चलाने वाले व्यक्तियों की पूरी जानकारी मांगी गई है। यह जानकारी एकत्रित करते हुए पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

Comments
English summary
Punjab DGP asked district police for list of journalists working on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X