• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: सरकार के निर्देशों पर सख्ती, संगरूर में 119 आर्म्स लाइसेंस किए जाएंगे कैंसिल, केस भी दर्ज हुए

By Vijay Singh
Google Oneindia News

Punjab Hindi news: पंजाब की नई सरकार के निर्देश के हैं कि, अपराध रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाएं। लिहाजा, पंजाब में गन कल्चर को खत्म करने की मुहिम के तहत संगरूर जिला प्रशासन द्वारा 119 आर्म्स लाइसेंस कैंसिल करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिला मजिस्ट्रेट जतिंदर जोरवाल ने बताया कि इन आर्म्स लाइसेंस धारकों को नोटिस जारी करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा 55 ऐसे लोगों के भी आर्म्स लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की गई है, जिनके खिलाफ पुलिस केस दर्ज हैं।

Punjab: 119 arms licenses will be canceled in Sangrur, cases also registered

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि सब-डिवीजन स्तर पर आर्म्स लाइसेंस धारकों के लाइसेंस की पड़ताल के लिए कमेटियां गठित की गई हैं। इसमें संबंधित उप-मंडल डिवीजन के SDM, DSP, तहसीलदार और थाना प्रभारी शामिल हैं, जो कि सभी आर्म्स लाइसेंस की गहनता से जांच कर रहे हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि कमेटियों को हिदायत दी गई है कि प्राथमिकता के आधार पर जांच प्रक्रिया को पूरा किया जाए।

सोशल मीडिया पर हथियार दिखाने वाले 7 लोगों पर केस दर्ज
जिला SSP सुरेंद्र लांबा ने बताया कि सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रचार करने वाले 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो कोई व्यक्ति एक लाइसेंस पर निर्धारित हथियार से अधिक रखे हुए है, उनके आर्म्स लाइसेंस कैंसिल करने के लिए कार्रवाई जारी है। SSP ने बताया कि जिले के सभी गन हाउस में मौजूद हथियारों के स्टॉक की भी जांच की जा रही है। इसके लिए SP और DSP की ड्यूटी लगाई गई है। इस जांच प्रक्रिया को जल्द ही पूरा कर लिए जाने की बात कही गई।

जम्मू कश्मीर में आम आदमी पार्टी का प्रयास, राज्य में हो 'लोकतांत्रिक सरकार': हर्ष देव सिंहजम्मू कश्मीर में आम आदमी पार्टी का प्रयास, राज्य में हो 'लोकतांत्रिक सरकार': हर्ष देव सिंह

Comments
English summary
Punjab: 119 arms licenses will be canceled in Sangrur, cases also registered
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X