• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा: पंचायत चुनाव के ऐलान को लेकर कल बीजेपी की अहम बैठक,सीएम खट्‌टर भी होंगे शामिल

Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा में 2021 के बाद से पंचायत के चुनाव स्थगित हैं। लंबे वक्त से मांग के बाद अब हरियाणा में जल्द ही पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू होने वाली है। माना जा रहा है कि साल के अंत तक इसे करवा लिया जाएगा। वहीं हरियाणा सरकार 10 अक्टूबर के आसपास पंचायत चुनाव की घोषणा करने की तैयारी में है। इसके लिए BJP ने 30 सितंबर को एक अहम बैठक बुलाई है। इसमें CM मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ शामिल होंगे।

 Preparations for the announcement of Haryana Panchayat elections: BJP called a meeting on 30 september

चुनाव को लेकर BJP हरियाणा ने 9 मेंबरी कमेटी का गठन किया है। कमेटी का चेयरमैन शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को बनाया गया है। कमेटी चुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारियों पर मंथन करेगी। साथ ही जिलेवार पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय करेगी। राज्य निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार, मतदान पार्टी में 4 अधिकारी शामिल होंगे, जिनमें एक पीठासीन अधिकारी तथा 3 मतदान अधिकारी होंगे, ताकि शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव करवाएं जा सकें। इसके लिए संबंधित अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी, जिन्हें निष्पक्षता से मतदान करवाना होगा।

पंचायत चुनाव के दौरान अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी कराने के आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान करके उनकी सुरक्षा के लिए व्यवस्था की जा रही है, ताकि मतदान केंद्रों पर हिंसा, लूट व बूथ कैप्चरिंग आदि की घटनाएं न हों।

Comments
English summary
Preparations for the announcement of Haryana Panchayat elections: BJP called a meeting on 30 September
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X