• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पहले बजट में ही मान सरकार ने नौकरियों का वादा, निकलेंगी 26000 भर्तियां, छात्रों को मिलेंगे 2000 रुपए

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 28 जून: पंजाब में नई सरकार बनने के 3 महीने बाद ही नया बजट जारी कर दिया गया। आम आदमी पार्टी की सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने अपने पहले बजट में युवाओं को हजारों नौकरियों का तोहफा दिया। उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार ने 26,454 नई भर्तियां करने और 36,000 संविदा कर्मचारियों को नियमित करने को मंजूरी देने का फैसला किया है।

ncp

बता दें कि, कल ही राज्य विधानसभा में वित्त वर्ष 2022-23 के लिए आप सरकार का पहला बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री ने कहा कि सरकारी पोर्टल और ई-मेल के माध्यम से 20,384 सुझाव मिलने के बाद बजट तैयार किया गया है और इसमें शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों पर खासतौर से ध्यान दिया गया है। इस साल मार्च में आम आदमी पार्टी (आप) के सत्ता में आने के बाद भगवंत मान सरकार का पहला बजट पेश करते नौकरी और शिक्षा से जुड़े भी कई अहम ऐलान किए। 11वीं कक्षा के छात्र अपने व्यावसायिक प्रस्ताव देंगे। बजट में पंजाब युवा उद्यमी कार्यक्रम शुरू करने का प्रस्ताव दिया है, जिसके तहत 11वीं कक्षा के छात्र अपने व्यावसायिक प्रस्तावों को दे सकेंगे। राज्य सरकार इस कार्यक्रम के तहत प्रति छात्र 2,000 रुपये की राशि देगी।

Punjab Budget Session: सीएम भगवंत मान ने कहा- गैंगस्टरों का आतंक करेंगे खत्म, बताई भविष्य की योजनाएंPunjab Budget Session: सीएम भगवंत मान ने कहा- गैंगस्टरों का आतंक करेंगे खत्म, बताई भविष्य की योजनाएं

16 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे
चीमा ने यह भी घोषणा की कि सरकार पांच वर्षों में 16 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करेगी। नई नौकरियां बढ़ने की उम्मीद है। सरकार 117 मोहल्ला क्लीनिक भी स्थापित करेगी, जिसके लिए 77 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं। उम्मीद है कि इस क्षेत्र में भी नौकरियां बढ़ेगी।

Comments
English summary
In the first budget itself, the government has promised jobs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X