• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सीएम मनोहर लाल का प्रयास लाया रंग, 137 मेडल के साथ खेलो इंडिया का नया चैंपियन बना हरियाणा

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 13 जून। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आयोजन की मेजबानी मिलनी हरियाणा के लिए शुभ रही। हरियाणा 52 स्वर्ण, 39 रजत व 46 कांस्य पदकों के साथ खेलो इंडिया का नया चैम्पियन बना। हरियाणा की कुल पदक संख्या 137 है। हरियाणा ने कुश्ती में सबसे ज़्यादा 38 पदक जीते।

Haryana new champion of Khelo India in leadership of CM Manohar Lal

खेलो इंडिया में आज अंतिम दिन की स्‍पर्धाओं में भी हरियाणा का जलवा रहा है। मेजबान हरियाणा सबसे अधिक पदक जीतकर खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स 2021 का चैंपियन बना है। खेलो इंडिया आखिरी दिन में मेज़बान हरियाणा ने धूम मचाई और राज्‍य के मुक्‍केबाजोंं ने जमकर गोल्‍डन पंच लगाए।

हरियाणा के बाक्सरों ने अंतिम दिन खूब पदक जीते। हरियाणा ने बाक्सिंग में 10 गोल्ड मेडल झटके। लड़कियों ने छह गोल्ड मेडल और लड़कों ने चार गोल्ड मेडल जीते। हैंडबाल में भी हरियाणा की लड़कियों ने गोल्ड मेडल जीता। हरियाणा पदक तालिका में नंबर एक पर रहा है। महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर रहा।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के अंतिम दिन हरियाणा की लड़कियां छाई रहीं। लड़कियों की बदौलत हरियाणा को अंतिम दिन सात गोल्ड मेडल मिले। हरियाणा 52 गोल्ड मेडल जीतकर चैंपियन बना। कुश्ती और बाक्सिंग में हरियाणा को सर्वाधिक 26 मेडल जीते।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहुंचीं सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, हरियाणा के खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबलखेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहुंचीं सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, हरियाणा के खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबल

Comments
English summary
Haryana new champion of Khelo India in leadership of CM Manohar Lal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X