• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मान सरकार का फैसला, PGI की तरह विकसित होगा अमृतसर का गुरु नानक देव अस्पताल, बढ़ेंगी सुविधाएं

By Vijay Singh
Google Oneindia News

अमृतसर। गुरु नानक देव अस्पताल अमृतसर का पी.जी.आई. की तर्ज पर विकास किया जाएगा और सभी आधुनिक मशीनें मुहैया करवाई जाएंगी ताकि किसी भी मरीज को इस अस्पताल से दूसरे अस्पतालों में रैफर न किया जाए और उसका यहीं इलाज हो सके। इन शब्दों का प्रगटावा चेतन सिंह जौड़ा मजरा, स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने मैडिकल कॉलेज में डाक्टरों के साथ मीटिंग करते हुए किया।

Guru Nanak Dev Hospital Amritsar to be developed as PGI, says punjab govt

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पंजाब को इस समय मुख्य जरूरत शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की है। आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है कि सरकारी अस्पतालों के बुनियादी ढांचे का सुधार किया जाए और इनमें पाई जाती कमियों को दूर किया जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने डाक्टरों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी मरीज सरकारी अस्पताल में आता है तो उससे हमदर्दी करो न कि नफरत। मिडल वर्ग और गरीब वर्ग के लोग ही सरकारी अस्पतालों में आते हैं और उन सबका फर्ज बनता है कि मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जाएं।

जोड़ा माजरा ने कहा कि उन्हें समय के हमसफर बनना चाहिए और पुराने ढांचे को खत्म करना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के पास फंडों की कोई कमी नहीं है। डॉक्टरों की जो भी जरूरतें हैं, उन्हें पहल के आधार पर हल किया जाएगा। जल्द ही सुपर स्पेशलिटी डॉक्टरों की कमी को दूर किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग में जो पद खाली पड़े हैं, उनकी भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बात का ख़ास ध्यान रखा जाए कि अस्पतालों की जो नई इमारतें बन रही हैं, वे पूरी तरह सैंट्रल ए.सी. हों और उनके सोलर सिस्टम जरूर लगे हों।

Recommended Video

Ghaziabad नहीं Chandigarh में होगा Airforce Day का आयोजन, उमड़ी भीड़| वनइंडिया हिंदी | *News

प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज ने स्वास्थ्य मंत्री के ध्यान में लाया कि मैडिकल कॉलेज के कई स्थानों पर नाजायज कब्जे हुए हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैडिकल कॉलेज की जमीन की निशानदेही करवाई जाएगी और लोगों की तरफ से जो नाजायज कब्जे किए हुए हैं, उन्हें छुड़वाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान काम करने वाले जिन कर्मचारियों को ड्यूटी से बाहर निकाल दिया गया था, उनको भी जल्दी एडजस्ट किया जाएगा। उन्होंने नौकरी में से निकाले कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि आप धरने न लगाएं और न ही जल्दी करें सभी को जरूर पक्का किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को अभी सत्ता में आए 6 महीने ही हुए हैं और 6 महीनों में लोगों के साथ जो वायदे किए थे, उन्होंने पूरे करने शुरू कर दिए हैं। पिछले सालों के दौरान जो भी सरकारी अस्पतालों की इमारते बनीं हैं, उनकी भी जांच की जाएगी।

'यूक्रेनी क्षेत्र पर रूस के कब्जे को कभी भी अमेरिका मान्यता नहीं देगा', जो बाइडेन ने की जेलेंस्की से बात'यूक्रेनी क्षेत्र पर रूस के कब्जे को कभी भी अमेरिका मान्यता नहीं देगा', जो बाइडेन ने की जेलेंस्की से बात

Comments
English summary
Guru Nanak Dev Hospital Amritsar to be developed as PGI, says punjab govt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X