• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'छोटी सरकार' की होगी ग्रामीण विकास में अहम भूमिका: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

'छोटी सरकार' की होगी ग्रामीण विकास में अहम भूमिका: चौटाला
Google Oneindia News

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायत, पंचायत-समिति और जिला परिषद ग्रामीण क्षेत्र में एक 'छोटी सरकार' की तरह होती है और भविष्य में ग्रामीण विकास में इसकी अहम भूमिका रहेगी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला वीरवार को नई दिल्ली में राज्य के विभिन्न नवनिर्वाचित पंच व सरपंचों से बातचीत कर रहे थे। प्रदेशभर से अनेक नवनिर्वाचित पंच व सरपंच उनसे मिलने पहुंचे हुए थे।

 Deputy CM Dushyant Chautala

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चुने गए प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि पंचायतीराज संस्थाओं में पढ़े-लिखे युवा चुने जा रहे हैं और इससे जहां कार्य में पारदर्शिता आएगी वहीं नई तकनीक का वे बेहतर ढंग से उपयोग करने में सक्षम हो पाएंगे। उन्होंने युवा जनप्रतिनिधियों के साथ आए बुजुर्गों की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि आप लोगों का मार्गदर्शन इन युवाओं को गांव के विकास में बखूबी काम आएगा।

ये भी पढ़ें:- चौटाला से पानीपत तक मिली नये ग्रीन फील्ड कॉरिडोर को मंजूरी: दुष्यंत चौटालाये भी पढ़ें:- चौटाला से पानीपत तक मिली नये ग्रीन फील्ड कॉरिडोर को मंजूरी: दुष्यंत चौटाला

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण विकास विभाग की योजनाएं जिला परिषदों को हस्तांतरित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि राज्य और केंद्रीय वित्त आयोग का पैसा सीधा पंचायतीराज संस्थाओं के खातों में दिया जा रहा है। इससे पंचायत, पंचायत-समिति और जिला परिषद के प्रतिनिधि स्थानीय लोगों की भावनाओं व जरूरतों के अनुसार कार्य करवा सकेंगे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि अंतर्राज्यीय परिषद की तर्ज पर अंतर-जिला परिषद का गठन करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बन गया है।

Comments
English summary
Deputy CM Dushyant Chautala says 'small govt' will play an important role in rural development
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X